Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

NTPC बॉयलर हादसा: आज राहुल-प्रियंका दोनों वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ घटनास्थल का लेंगे जायजा, सोनिया गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और रायबरेली जिले की सांसद सोनिया गांधी ने एनटीपीसी में हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि वे पीड़ित परिवार के दुख में साथ हैं और उनके हर दुख में मदद के लिए तत्पर रहेंगी। सोनिया गांधी के निर्देश पर उनके निजी सचिव धीरज श्रीवास्तव वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।
 उधर, गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के सुबह नौ बजे घटनास्थल पहुंचने की संभावना जताई गई है। इसके बाद निजी सचिव ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने बताया कि सांसद के निर्देश पर वे यहां आए हैं। पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करने का सोनिया गांधी ने भरोसा दिया है। दूसरी ओर घटना में हुई मौतों पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जाहिर किया है। 

सोनिया ने संवेदना संदेश में कहा है कि वे स्वयं आना चाहती थी, लेकिन अस्वस्थ होने के कारण आपके बीच नहीं पहुंच पा रही हूं। उधर, कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार सुबह नौ बजे एनटीपीसी ऊंचाहार या फिर घायलों और मृतकों के परिवारीजनों से मिल सकते हैं। राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेसी सक्रिय हो गए हैं। 

पढ़ें- सोनिया के रायबरेली में विकास के लिए रेखा ने बढ़ाए हाथ, दिए 2.5 करोड़ रुपये

गौरतलब है कि रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में बुधवार दोपहर 3.40 बजे बड़ा हादसा हुआ। 500 मेगावाट की यूनिट नंबर 6 की बॉयलर स्टीम पाइप धमाके के साथ फट गई। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने हादसे में 18 मौतों की पुष्टि की। वहीं, 100 से ज्यादा झुलस गए।