Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब सर्च करना होगा और आसान, गूगल ने अपने फीचर में किया ये बड़ा बदलाव

डेस्क: इंटरनेट दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल  ने सोमवार को अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं। इस खास मौके पर सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एक कार्यक्रम में गूगल ने कुछ नए फीचर्स लाने ऐलान किया है। इन नए फीचर्स के आने के बाद गूगल पर आपके सवाल पूछने से पहले ही जवाब बता देगा।
‘गूगल फीड’ की जगह लेगा ‘डिस्कवर
इसके साथ ही गूगल अपने ‘गूगल फीड’ फीचर में सुधार करने वाला है। दरअसल इस फीचर के जरिए अब तक गूगल की ऐप्स में आपके इंटरेस्ट के हिसाब से कंटेंट उपलब्ध कराया जाता था। लेकिन बदलाव के बाद अब हर नए कंटेंट के साथ आपको ये भी बताया जाएगा कि आप क्या देख रहे हैं और क्यों देख रहे हैं।
इसकी एक खास बात ये भी है कि कंटेंट इंग्लिश के अलावा अन्य कई भाषाओं में भी उपलब्ध होगा। ‘गूगल फीड’ फीचर में सुधार कर इसका नाम ‘डिस्कवर’ रखा जाएगा।
गूगल यूजर्स को फीचर्ड वीडियोज की सुविधा भी उपलब्ध कराएगा। मतलब ये कि जब भी आप कोई वीडियो गूगल पर सर्च करेंगे तो गूगल उसके रिजल्ट से पहले आपको वीडियो का प्रीव्यू दिखा देगा ताकि आप अपनी जरूरत के हिसाब से जरूरी क्लिप देख सकेंगे।