Home / टेक्नोलॉजी / अब Facebook में ऐड हुआ नया फीचर, WhatsApp की तरह यहां भी डिलीट क्र सकेंगे Messeng

अब Facebook में ऐड हुआ नया फीचर, WhatsApp की तरह यहां भी डिलीट क्र सकेंगे Messeng

फेसबुक मैसेंजर के यूज़र्स जल्द ही अपने भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकेंगे. Facebook ने हाल ही में जानकारी दी है कि ये फीचर नए वर्जन में आएगा, जहां यूज़र्स Messenger में भेजे गए मैसेज को 10 मिनट के अंदर डिलीट कर पाएंगे.

बताया गया है कि ये फीचर सबसे पहले iOS के वर्जन 191.0 में पेश किया जाएगा. फेसबुक के रीलीज़ नोट में लिखा है, इस नए अपडेट से iOS यूज़र्स अपना कोई भी मैसेज 10 मिनट के अंदर Delete कर सकेंगे.

अब अगर कोई यूज़र गलती से कोई मैसेज, फोटो या कोई जानकारी किसी गलत चैट पर भेज देता है तो वह मैसेज Send करने के 10 मिनट के अंदर वापस ले सकता है.

इस नए फीचर का आईडिया इसी साल अप्रैल में शुरू हुआ था और अक्टूबर में इसकी टेस्टिंग शुरू हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर यूज़र्स अपने और रिसीवर दोनों के इन्बॉक्स से मैसेज डिलीट कर सकेंगे.

WhatsApp और Instagram पर पहले से है ये फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप और फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर मैसेज भेज कर Delete करने का फीचर पहले से मौजूद है. मगर हाल ही में WhatsApp के इस फीचर की Recipient लिमिट में बदलाव किए जाने की खबर आई थी. कहा गया कि अगर किसी भी मैसेज को डिलीट करते हैं और उस यूज़र को 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेंकेंड के अंदर मैसेज डिलीट की रिक्वेस्ट नहीं मिलती है तो फिर आपका डिलीट किया हुआ मैसेज, डिलीट नहीं होगा.

Loading...

Check Also

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भुवनेश्वर ने इस पद पर निकाली नौकरी, ऐसे पा सकते है 36,000 रुवेतन

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भुवनेश्वर ने रिसर्च एसोशिएट्स के रिक्त पदों को भरने के लिए पात्र और …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com