Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Nokia ला रहा 7 कैमरे वाला धांसू स्मार्टफोन, जानें इसकी खूबियां

Nokia जल्द ही 7 कैमरे वाला स्मार्टफोन आ रहा है। यह फोन इस महीने लॉन्च हो सकता है। फोन का नाम Nokia 9 PureView है। अब तक आए कई विडियो और इमेज में Nokia 9 PureView के फीचर्स सामने आ चुके हैं। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसमें लगे कैमरे हैं। लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Nokia के इस स्मार्टफोन में कुल 7 कैमरे होंगे। फोन के रियर में पेंटा लेंस कैमरा सेटअप होगा। यानी, फोन के बैक में 5 कैमरे लगे होंगे। जबकि इसके फ्रंट में 2 कैमरे हैं।

इस स्मार्टफोन में कैमरों की संख्या इसका अहम सेलिंग प्वाइंट है। अब तक सामने आईं लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन के बैक में दो कैमरे 12-12 मेगापिक्सल के होंगे। वहीं, 2 कैमरे 16-16 मेगापिक्सल के होंगे, जबकि पांचवां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। Nokia 9 PureView के पीछे दिए गए सेटअप में LED फ्लैश और IR सेंसर या लेजर ऑटोफोकस भी हो सकता है।

इस फोन के फ्रंट में बेहतर सेल्फी एक्स्पीरियंस के लिए दो कैमरे दिए जा सकते हैं। इस फोन को लेकर चल रहीं चर्चाओं में बताया गया है कि इसमें बेहतर पोट्रेट मोड और दमदार Bothie परफ़ॉर्मेंस हो सकता है। हालांकि, फेस रेकग्निशन फीचर को लेकर अब तक कोई बात सामने नहीं आई है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia 9 PureView में 6 इंच का डिस्प्ले होगा। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है।

खबरें हैं कि नोकिया का यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कस्टमर्स को लुभाने के लिए HMD ग्लोबल नेक्स्ट जेनरेशन स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का भी इस्तेमाल कर सकती है। अगर कीमत की बात करें तो पिछले लीक्स के मुताबिक, Nokia 9 PureView का प्राइस 4,799 युआन (करीब 50,600 रुपये) हो सकता है।