Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जन्मदिन: 14साल में ऋषि के प्यार में पड़ गई थी नीतू, शादी के दौरान बेहोश हो गए थे दोनों

फिल्म ‘कस्मे वादे’, ‘काला पत्थर’, ‘द ग्रेट गैम्बलर’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘रफू चक्कर’ और ‘कभी कभी’ जैसी फिल्मों में अभि‍नय करने वालीं नीतू सि‍हं यानि रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर का आज 60वां जन्मदिन है.

मम्मी का बर्थडे सेलिब्रेट करने रणबीर-आलिया पहुंचे पेरिस

इस बीच नीतू कपूर के बर्थडे की स्पेशल पार्टी के लिए कपूर परिवार पेरिस पहुंच गया है. रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर ने इंस्टाग्राम पर सेलिब्रेशन की तस्वीरें शेयर की हैं. इस पार्टी की खास बात यह है कि इसमें आलिया भट्ट भी शामिल हुईं क्योंकि एयरपोर्ट पर आलिया को स्पॉट किया गया लेकिन इन तसवीरों में आलिया कहीं नहीं दिख रही हैं.

आलिया भट्ट नीतू कपूर के बेहद करीब हैं और कहीं न कहीं आलिया और रणबीर के रिश्ते से खुश भी. यही वजह है कि आलिया के बर्थडे पर जहां नीतू कपूर बुलगेरिया पहुंची थी तो उनके बेटे की गर्लफ्रेंड आलिया उनका बर्थडे मनाने पेरिस पहुंच गई हैं.

ऋषि कपूर और नीतू सिंह लव स्टोरी

ऋषि कपूर और नीतू सिंह एक दौर में बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कपल्स में शुमार थे. उनकी पहली फिल्म ‘जहरीला इंसान’ थी. हालांकि, यह फिल्म बहुत सफल नहीं हुई, लेकिन इस फिल्म से दोनों दोस्त बन गए. नीतू जब महज 14 साल की थी, तभी से ऋषि को डेट करने लगी थीं. यह वह दौर था जब नीतू ने इंडस्ट्री में कदम ही रखा था.

नीतू को छेड़ते थे ऋषि कपूर

ऋषि अक्सर नीतू को सेट पर आदतन छेड़ते रहते थे. एक वक्त पर नीतू ऋषि से इरिटेट भी होने लगी थी. इसके बाद धीरे-धीरे नीतू को ऋषि की यही शरारतें रास आने लगी और दोनों करीब आ गए. दोस्ती से प्यार का यह रिश्ता फिल्म ‘खेल खेल में’ में बदला. इसी फिल्म के दौरान ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बीच रोमांस शुरू हो गया था. ‘खेल खेल में’ के रिलीज होने के बाद बॉलीवुड में इन दोनों के प्यार की चर्चाएं शुरू हो गई थीं.

जब राज कपूर बोले- प्यार है तो शादी करो

उस वक्त इंडस्ट्री में यह बात तेजी के साथ फैल गई थी कि नीतू और ऋषि एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं. नीतू का आना-जाना कपूर घराने में शुरू हो चुका था. इस दौरान नीतू सिंह ने कोशिश की वह ज्यादातर फिल्में ऋषि कपूर के साथ ही करें. नीतू, ऋषि से शादी को लेकर गंभीर थीं, यह बात ऋषि कपूर के साथ उनका पूरा परिवार भी जानता था. एक दिन राज कपूर ने ऋषि से साफ कह दिया था कि यदि वे नीतू से प्यार करते हैं तो उनसे शादी करें.

शादी में बेहोश हो गई थीं जोड़ी

22 जनवरी 1980 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. इनकी शादी में बॉलीवुड की तमाम हस्तियां आई थीं. शादी के समय नीतू सिंह इसलिए बेहोश हो गई थीं क्योंकि उनका लहंगा भारी था और उनसे संभल नहीं पा रहा था. ऋषि कपूर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था और वह भी इस दौरान बेहोश हो गए थे. दरअसल, ऋषि अपने आसपास मौजूद भीड़ से इतने परेशान हो गए कि घोड़ी चढ़ने से पहले ही उन्हें चक्कर आ गया था. बता दें, ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी फिल्म इंडस्ट्री की भव्य शादियों में शुमार की जाती है. फिल्मों के अलावा हर क्षेत्र से लोग इस शादी में हिस्सा लेने आए थे.