Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नड्डा की राहुल को चुनौती, दम है तो सीएए पर दस लाइनें बोलकर दिखाएं

 

गाजियाबाद। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को यहां कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को खुली चुनौती दी कि यदि उनमें हिम्मत है तो वह नागरिकता संशोधन एक्ट के बारे में दस लाइन बोलकर दिखायें और दो लाइनों में उसके विरोधाभाष बिंदुओं पर अपने विचार रखें।

नड्डा रविवार को यहां गाजियाबाद के लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में सीएए पर आयोजित प्रबुद्ध नागरिकोंसंगोष्ठि में बतौर मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे थे। अपने करीब 36 मिनट के उदबोधन में नड्डा ने धारा 370 हटाने, तीन तलाक की प्रथा को खत्म करने की आवश्यता के बारे में विस्तृत रूप से बताया। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट पर कांगेस नेताओं की मति मारी गई है और वे केवल वोट बैंक की राजनीति के चलते मुस्लिम वर्ग को भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 1947 में जब धर्म के आधार पर भारत व पाकिस्तान का बंटवारा हुआ था तो राष्ट़पिता महात्मा गांधी, देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने खुद कहा था कि पाकिस्तान, बंगलादेश व अफगानिस्तान में यदि किसी हिंदू अल्पसंख्यक को यदि कोई परेशानी होती है तो उनके हितों की रक्षा करने की जिम्मेदारी भारत की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अधिनियम को संसद में पास कराके यहीं काम किया है। लेकिन राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा व अन्य नेता इसका बिना सोचे समझे और बिना अध्ययन किये केवल विरोध के लिए विरोध कर हिंसा भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा जनता के सामने लाने के लिए ही भाजपा ने जनता के बीच आने का फैसला लिया है।

नडडा ने नागरिकता संशोधित अधिनियम के समर्थन में जनमत जुटाने के लिए एक विशेष मोबाइल नंबर भी आज इस संगोष्ठि में जारी किया और वहां उपस्थित जनसमूह से मिस्ड काॅल लगवाकर अधिनियम का समर्थन भी कराया। यह मोबाइल नंबर 8866288662 है। उन्होंने मौजूद जनसमूह से आग्रह किया कि वे समाज में जाकर सीएए के बारे में सच्चाई बताएं। इससे पहले उन्होंने दस परिवारों से व्यक्तिगत संपर्क भी किया और सीएए के बारे में विस्तार से बताया।

इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह समेत तमाम भाजपा नेता उपस्थित थे।