Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नगर निगम कमिश्नर शहर में सुबह सवेरे 6.30 बजे अलग-अलग वार्ड का निरीक्षण कर रही है

चंडीगढ़ : नगर निगम कमिश्नर चंडीगढ़ के शहर में सुबह सवेरे 6.30 बजे अलग-अलग वार्डो का निरीक्षण कर रही है, बहुत लोग उस समय सो रहे होते हैं। इस दौरे में कमिश्नर सहित अधिकारी वार्ड पार्षद के साथ दौरा करके समस्याओं को देखते हैं। और कई समस्याओं को ऑन द स्पॉट भी सुलझाया जाता है। इस दौरे के दौरान अलग-अलग मामलों में वायलेशन करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई के निर्देश जारी किए जा रहे हैं, और जिससे लोगों की भी और दिक्कत बढ़ गई है।

सेक्टर-44 में घरों के बाहर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की रिपोर्ट कमिश्नर ने मांगी है। कमिश्नर ने हर वार्ड में सुबह सवेरे जाने की योजना बनाई है। ऐसे में सुबह सवेरे इस दौरे से उन अधिकारियों की दिक्कत बढ़ गई है, जिन्हें देरी से सोकर उठने की आदत है। निरीक्षण के तुरंत बाद उन्हें घर जाकर तैयार होकर नौ बजे ही आफिस आना पड़ रहा है

नेताओं और पार्षदों की राजनीति समय के साथ बदल जाती है। नगर निगम की सदन की बैठक में कांग्रेस के पार्षद भाजपा और मेयर को अलग-अलग मुद्दों पर एक-दूसरे पर आरोप लगाकर घेरते हैं, लेकिन बाहर वह एक हैं। कांग्रेस पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने हाल ही में एरिया के सेक्टर-54 की फर्नीचर मार्केट की सड़क की रिकार्पेटिंग शुरू कराई। मेयर सरबजीत कौर को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाकर कारपेटिंग के काम का उद्घाटन करवाया, जिस पर कांग्रेस के सीनियर नेता गुपचुप सवाल उठा रहे हैं। सदन में पिछली बैठक में कांग्रेस पार्षदों ने आप के साथ मिलकर भाजपा के लाए गए सभी प्रस्तावों को भी खारिज कर दिया था।

इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन होने से सड़क पर वाहन चलाने वालों की परेशानी बढ़ गई है। शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से लोगों के धड़ाधड़ ऑनलाइन चालान कट रहे हैं। देर रात के समय भी जब सड़कों पर आवाजाही कम होती है। उस समय भी अगर किसी ने रेड लाइट जंप कर दी या अन्य यातायात नियम तोड़ दिया, तो चालान कटने की सूचना संबंधित वाहन चालक के मोबाइल पर आ रही है। पहले रात के समय कई चालक आवाजाही न होने पर रेड लाइट जंप करके निकल जाते थे, लेकिन अब ऐसा करना काफी महंगा पड़ जाएगा। अब रात 12 बजे भी अगर किसी ने नियम तोड़ा तो उसके चालान कटने की सूचना सुबह संबंधित चालक के मोबाइल पर तस्वीर के साथ आ रही है।