Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कैराना-नूरपुर जीत के बाद, अखिलेश यादव लग गए बंगला खाली करने में

उत्तर प्रदेश में कैरान लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के हराकर आरएलडी ने जीत हासिल की है. अखिलेश यादव ने कहा कि कैराना व नूरपुर आज की जीत किसानों और गरीबों की जीत की है. यह हार भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा है.

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

नूरपुर में सपा और कैराना में सपा व रालोद के गठबंधन की जीत पर अखिलेश यादव ने खुशी जताते हुए जनता को बधाई दी है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जीत के बाद पार्टी कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि देश को और समाज को बांटने वाली सरकार का खात्मा हुआ है. किसानों, बेरोजगारों ने भाजपा को जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि कैराना लोकसभा और नूरपुर के मतदाताओं को धन्यवाद और बधाई. किसानों-गरीबों को बदाई जिन्होंने सामाजिक सद्भाव को विजयी बनाया है.

आरएलडी, बसपा का किया धन्यवाद

बसपा के योगदान के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से रालोद को सभी ने समर्थन दिया उससे साफ है कि बसपा, आप, कांग्रेस सभी ने हमें समर्थन दिया है. पीस पार्टी, निषाद पार्टी समेत सभी पार्टियों को धन्यवाद जिन्होंने हमें विजयी बनाया.प्रचार न करने के सवाल पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री के भाषण से डर गया था इसलिए प्रचार करने नहीं गया.

मुलायम और अखिलेश यादव ने खाली किया बंगला

वहीं अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ स्थित अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने 7 मई को एक जनहित याचिका पर फैसला सुनाते हुए इसे गैरकानूनी करार दिया था. तब उसने अपने फैसले में कहा था कि कार्यकाल के बाद जनता के सरकारी धन से ये सुविधाएं उचित नहीं हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुलायम सिंह यादव की तरह अखिलेश यादव ने भी अपना सरकारी बंगला खाली करना शुरू कर दिया है. सामान हटाया जा रहा है. कुछ सामान हटाया भी जा चुका है. हालांकि इस संबंध में रियायत देने के लिए वे सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर चुके हैं.