Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिरसा के सोनू के सिर सजा मिस्टर सिरसा-2022 का ताज

जेसीडी में आयोजित की गई 21वीं मिस्टर बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता
सिरसा।(सतीश बंसल )-. सिरसा बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक्स स्पोट्र्स एसोसिएशन की ओर से 21वीं मिस्टर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का जेसीडी के ऑडिटोरियम में आयोजित की गई। प्रतियोगिता में जिलेभर से 30 प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपनी मांसपेशियों का बेहतरीन नमूना पेश किया। प्रतियोगिता की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष भूषण सरदाना ने की। चैंपियनशिप में बतौर मुख्यातिथि संदीप चोयल, डा. राकेश पुरी व अरविंद्र कुंडू ने शिरकत की। इस मौके पर मुख्यातिथियों ने कहा कि वर्तमान समय में नशे के बढ़ते चलन से युवा वर्ग अपनी दिशा से भटक रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन युवाओं का ध्यान नशे से हटाकर उन्हें समाज की मुख्य धारा में लाने में कारगर साबित हो सकते हंै। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को अगर सही दिशा व दशा दी जाए तो वह कोई भी मुकाम को छू सकता है। एसोसिएशन के महासचिव श्याम बामनियां ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी मि. सिरसा बॉडी बिल्डिंग चंैपियनशिप का आयोजन जेसीडी में करवाया गया, जिसमें सिरसा, कालांवाली, डबवाली, रानियां, ऐलनाबाद सहित जिलेभर से प्रतिभागियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में बेहतर मांसपेशियों का प्रदर्शन करने वाले सिरसा के सोनू को मिस्टर सिरसा-2022 के खिताब से 7100 रुपए का नगद पुरस्कार व ट्रॉफी देकर नवाजा गया। जबकि मेन फिजिक खिताब के तहत तुषार यादव को 2100 रुपए और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा एसोसिएशन की ओर से अन्य प्रतिभागियों को भी स्मृति चिन्ह व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता में जज की भूमिका फतेहाबाद से सुभाष आर्य व हिसार से जोनी ने निभाई। इस मौके पर क्रॉन होल्डर से यश कक्कड़, फिटनेस स्टूडियो से राहुल भारद्वाज, कृपाल सिंह, जितेंद्र कंबोज, हरमन, बोगी, कर्मवीर, संदीप सहारण, कर्ण, तरूण, कुलदीप सुथार, सन्नी कंबोज सहित अन्य उपस्थित थे।
ये रहे प्रतियोगिता के परिणाम:
एसोसिएशन के महासचिव श्याम बामनियां ने बताया कि 55 किलोग्राम में कमलेश प्रथम, सन्नी द्वितीय, संजय सैनी तीसरे व राजा चौथे स्थान पर रहे। इसी प्रकार 60 किलोग्राम भार वर्ग में डिंपल गुरैया प्रथम, विराट आनंद द्वितीय, 65 किलोग्राम में नितिन प्रथम व कुलदीप सिंह दूसरे, 70 किलोग्राम में पीयूष प्रथम, अमीर खान दूसरे व अकबर तीसरे स्थान पर रहे। इसी प्रकार 75 किलोग्राम भार वर्ग में गौरव मेहरा व सोनू दोनों प्रथम स्थान पर रहे। 75 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में सनमीत गिल प्रथम, श्रीकांत दूसरे व तुषार यादव तीसरे स्थान पर रहे।