Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मां की फ्लाइट ना छूटे, इसलिए बेटे ने बम की अफवाह फैलाई

 

नई दिल्ली। फिल्मी कहानी की तरह मां को एयरपोर्ट पहुंचने में देर हो हुई तो बेटे ने फ्लाइट पकड़वाने के लिए एक झूठी कहानी रच दी और एयरलाइंस के कस्टमर केयर में फोन करके कहा कि फ्लाइट में बम है। बम की सूचना मिलते ही एयर पोर्ट में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पूरी फ्लाइट की जांच की गई। जांच के बाद सब कुछ ठीक मिला और फिर पुलिस को इस कॉल के खिलाफ शिकायत दी गई। मंगलवार को जानकारी देते हुए आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उसकी पहचान कर ली गई है। पुलिस जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लेगी।

पुलिस के अनुसार, सोमवार शाम 7:38 बजे इंडिगो एयरलाइंस के कस्टमर केयर पर एक फोन आया था, कॉलर ने बताया कि मुंबई जाने वाली फ्लाइट 6ई-843 में बम हैं और वह फ्लाइट टी-1 से उड़ान भरने वाली थी। पुलिस ने दूसरी एजेंसियों के साथ मिलकर जांच की तो वहां सब कुछ ठीक मिला। इसके बाद एयरपोर्ट पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। जांच में सामने आया कि दो महिलाओं को भी फ्लाइट पकड़नी थी और वह तय समय से बहुत देरी से आई थीं। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उनको इस झूठी कॉल के बारे में कुछ भी नहीं पता था। हालांकि एक महिला ने बताया कि उसने अपने बेटे केशव से फ्लाइट छूटने की आशंका जाहिर की थी, जिसके बाद केशव ने आश्वासन दिया था कि वह संभाल लेगा। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि केशव ने ही फोन करके अफवाह फैलाई थी। बताया जा रहा है कि केशव मुंबई में रहता है और वह प्रॉपर्टी डीलर है।