Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी ने 21 मिनट के भाषण में 22 बार लिया ट्रंप का नाम

 

अहमदाबाद। मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच गहरी दोस्ती साफ देखने को मिली। यहां मोदी ने भारी भीड़ के बीच ट्रंप को अपना दोस्त बताते हुए कहा कि ‘मेरा दोस्त, भारत का दोस्त है।’ नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘बहुत कुछ है जो हम साझा करते हैं। मूल्य और आदर्श, उद्यम और नवाचार की भावना, अवसर और चुनौतियां, आशाएं और आकांक्षाएं।’

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-अमेरिका दोस्ती के नारे लगवाए और नमस्ते ट्रंप की बात कही। प्रधानमंत्री  ने मोटेरा स्टेडियम में अपने 21 मिनट में भाषण के दौरान ट्रंप का नाम 22 बार लिया। वहीं, राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने भाषण में 12 बार प्रधानमंत्री मोदी का नाम और 50 बार भारत (इंडिया) का जिक्र किया।

अमेरिका से भारत के रिश्तों पर जोर देते हुए मोदी ने भारत-अमेरिका रिश्ते और नमस्ते ट्रंप शब्दों का उपयोग सात-सात बार किया। वहीं प्रधानमंत्री ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप का नाम दो बार लिया।

अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपने भाषण में 23 बार अमेरिका, 4 बार पाकिस्तान, 7 बार आतंकवाद, 5 बार डेमोक्रेसी (लोकतंत्र) और 5 बार फ्रेंडशिप (दोस्ती) का जिक्र किया।