Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम मोदी सभी के खाते में जमा करने वाले हैं 15 लाख रुपए, बैंकों के बाहर लगी लंबी लाइन!

बीते लोकसभा चुनाव में तमाम विपक्षी पार्टियों ने भारतीय जनता पार्टी पर यह आरोप लगाया था कि पीएम मोदी ने 2014 में जो वादा जनता से किया था, उसे पूरा नहीं किया। यह वादा हर भारतवासी के खाते में 15 लाख रुपए जमा कराने का था। हालांकि सभी को मालूम है कि ऐसा होना संभव नहीं है। वहीं अब एक ऐसी ही खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी के खाते में 15 लाख रुपए जमा कराने वाले हैं।

इस खबर के फैलते ही बैंक के बाहर लंबी-लंबी लाइन लगना शुरू हो गई। लोग इसका लाभ पाने के लिए घंटों धूप में खड़े रहे लेकिन जब उन्हें पता चला कि यह कोई सच्ची खबर नहीं बल्कि सोशल मीडिया के जरिए फैली एक अफवाह मात्र है, तो उन्हें निराशा हाथ लगी। यह मामला केरल का है। जहां पर गुरुवार को सोशल मीडिया पर यह खबर फैली कि पीएम मोदी सभी के खाते में 15 लाख रुपए डालने वाले हैं।

इस मैसेज में यह भी कहा गया था कि जिन लोगों के खाते पोस्टल बैंक में होंगे, उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा। जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग पोस्टल बैंक में खाता खुलवाने के लिए पहुंच गए। लोग घंटों धूप में लाइन में लगे रहे लेकिन जब उन्हें पता चला कि यह कोई सच्ची खबर नहीं बल्कि एक अफवाह मात्र है, तो उन्हें बेहद निराशा हाथ लगी।

यहां तक कि इस योजना का लाभ लेने के लिए केरल के विख्यात पर्यटन स्थल मुन्नार के चाय के बागानों में काम करने वाले हजारों लोग अपनी दिहाड़ी मजदूरी भी छोड़कर बैंक के बाहर लाइन में लग गए। इस खबर के चलते मुन्नार डाकघर में पिछले 3 दिनों में 1050 से भी अधिक नए खाते खोले जा चुके हैं।