Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Skype लेकर आया नया फीचर, जिसका आपको था बेसब्री से इंतजार

पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल बातचीत के लिए भी स्काइप एप का खूब इस्तेमाल होता है. लेकिन पिछले 2-3 सालों में व्हाट्स-ऐप ने बाज़ार में ज़बरदस्त तरीके से अपनी जगह बनाई है.लेकिन इस बार जिस नए फ़ीचर्स के साथ अब स्काइप आया है, उससे इस ऐप को एक नई जान मिल सकती है. ऑफिस से लेकर घर तक हर तरह की वीडियो कॉल्‍स के लिए जमकर इस्‍तेमाल होने वाला Skype सॉफ्टवेयर अब आपके लिए एक और बेहतरीन फीचर लेकर आ रहा है. इस नए फीचर से पसर्नल वीडियो कॉल से लेकर पब्लिक ग्रुप कॉन्‍फ्रेंस तक सब कुछ रिकॉर्ड किया जा सकेगा.

स्काइप में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर

दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वीडियो कॉलिंग ऐप स्काइप (Skype) में नया फीचर जोड़ा है. दुनियाभर में सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाले इंटरनेट कॉलिंग ऐप Skype में आखिरकार बहुप्रतिक्षित कॉल रिकॉर्डिंग आने जा रहा है. जानकारी मिली है कि माइक्रोसॉफ्ट स्काइप में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर पर काम कर रहा है, जो थर्ड पार्टी ऐप्स के इंटीग्रेशन को भी सपोर्ट करेगा, जिसमें एक्सस्प्लिट, वायरकॉस्ट और वीमिक्स प्रमुख हैं.

‘कंटेट क्रिएटर’ मोड में बदलने पर कॉल को रिकार्ड कर पाएंगे

स्काइपी के एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया कि विंडोज 10 और मैक के यूजर्स अब अपने डेस्कटॉप स्काइप क्लाइंट को ‘कंटेट क्रिएटर’ मोड में बदलने पर कॉल को रिकार्ड कर पाएंगे और एडोब प्रीमियर प्रो और एडोब ऑडिशन जैसी ऐप के जरिए इंपोर्ट कर एडिट भी कर पाएंगे. इसके अलावा यूजर्स को थर्ड-पार्टी सॉफ्टवेयर चुनने का मौका मिलेगा और स्काइप उस सॉफ्टवेयर के साथ एकीकरण प्रदान करेगी. नए कॉल रिकार्ड फीचर के साथ ही स्काइप अब यूट्यूब चैनल या ट्विच स्ट्रीम पर किसी कॉल के सीधा प्रसारण की अनुमति देगी और इस दौरान कॉल के लुक या फील के कस्टमाइजेशन की सुविधा भी देगी.