Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कर्नाटक सीएम येदुरप्पा की ताजपोशी पर भड़की बसपा सुप्रीमो, कहा- संविधान को नष्ट कर रही BJP

कर्नाटक में जारी हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के नए सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई. येदुरप्पा ने किसान और भगवान के नाम पर शपथ ग्रहण की. कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की ताजपोशी पर विपक्ष पर बुरी तरह से भड़का हुआ है. कांग्रेस जहां सड़क पर हल्ला बोल के लिए उतरी है वहीं गुरुवार को बसपा प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है.

बसपा सुप्रीमो ने साधा निशाना

मायावती ने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है, तब से बाबा साहब के द्वारा बनाए गए संविधान को नष्ट करने में लगी है. बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके लोकतंत्र पर हमला कर रही है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में संविधान पर जोरदार हमला हुआ है. हमें एकजुट होकर मुकाबला करना होगा.

सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से किया इंकार

कांग्रेस पार्टी राज्यपाल के फैसले के विरोध में सड़क पर भी उतरी. कांग्रेस के सभी विधायक बेंगलुरु में फ्रीडम पार्क में धरने पर बैठे. जेडीएस के विधायक भी इसमें शामिल रहे. पूर्व पीएम और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा भी पहुंचे थे.गौरतलब है कि कल देर रात सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक भाजपा को बड़ी राहत देते हुए येदियुरप्पा की शपथ पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था . ये राहत कांग्रेस के लिए किसी झटके से कम नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी से समर्थक विधायकों की लिस्ट भी मांगी है. साथ ही राज्यपाल को दिए गए समर्थन पत्र की भी मांग की है.