Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बाराबंकी : मसूद अजहर ने स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का पत्र भेजा

 

बाराबंकी। ग्लोबल आतंकी घोषित जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के नाम पर बाराबंकी के एक प्राइवेट स्कूल के प्रबंधक से 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। रुपये न देने पर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पत्र स्कूल के बाहर नोटिस बोर्ड में चिपका मिला। स्कूल प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच कर शहर में अलर्ट जारी कर दिया है।

मामला सतरिख थाना क्षेत्र के जैदपुर रोड के पास वीर सावरकर एकेडमी के प्रबंधक सुभाष के नाम पत्र मिला। पत्र लिखने वाले ने अपना नाम जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर बताया है। उसने पत्र के माध्यम से प्रबंधक से कहा कि मैंने स्कूल में बम लगा दिया है, जिसका रिमोट कंट्रोल मेरे पास है। अगर आप अपना स्कूल बचाना चाहते है तो मुझे 15 लाख रुपये दे दो। आपको रुपये लेकर लखनऊ रोड इन्दिरा नहर पार 100 मीटर दूर मेरा आदमी आपका इंतजार करेगा। 16 सितम्बर को अगर कोई भी होशियारी की तो अंजाम खुद देखेगो क्योंकि 17 सितम्बर की सुबह मैं आपको बचने का मौका नहीं दूंगा। मैंने पूरा प्लान कर लिया है, लेकिन याद रहे आपको अकेले ही आना होगा और आप अकेले ही आयेंगे। याद रहे आप वैगेनआर कार से ही आयेंगे और सभी नोट दो-दो हजार रुपये के होंगे।

प्रबंधक ने बताया कि इस मामले में सम्बन्धित थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पुलिस के साथ स्कूल में निरीक्षण किया और सीसीटीवी फुटेज देखे। पुलिस के मुताबिक आतंकी मसूद अजहर के नाम पर धमकी भरा पत्र भेजने के पीछे किसी शरारती तत्वों का हाथ होने की आशंका जाहिर कर रही है, लेकिन इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच की बात कही है।