Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अपने 23 साल ले करियर को लेकर “मर्दानी 2” ने कह दी बड़ी बात, अब हो रहा है वायरल…

रानी मुखर्जी ने सबसे पहले करण जौहर की कुछ कुछ होता है में देश का ध्यान आकर्षित किया। उस फिल्म में, वह एक ऑक्सफोर्ड ड्रॉप आउट, टीना मल्होत्रा की भूमिका निभाती है, जो अपनी पढ़ाई खत्म करने के लिए सेंट जेवियर्स मुंबई पहुंचती है और अपने बैचमेट राहुल खन्ना के साथ प्यार में पड़ जाती है।

यह युगों के लिए एक साइडकिक प्रदर्शन है और सभी ने और अधिक आश्चर्यजनक बना दिया जब किसी को पता चलता है कि वह फिल्माने के दौरान केवल 20 साल की थी। हालांकि इस सफलता के बाद, रानी ने कई भुलक्कड़ फिल्मों में अभिनय किया। साथिया और चलते चलते में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित प्रदर्शनों के बावजूद सफल क्षण बहुत कम और दूर आए।

यह केवल तब था जब उन्हें मणिरत्नम की युवावस्था की पेशकश की गई थी, उसके बाद कुणाल कोहली की हम तुम, 2004 में रानी का बॉलीवुड करियर आसमान छू गया, जिसमें उन्हें खूब प्रशंसा मिली। यह पूछे जाने पर कि क्या उनके साथ प्रयोग करने के लिए कुछ और था, रानी ने मुस्कुराते हुए कहा और स्पष्ट रूप से कहा: “मैंने अपने कैरियर के 23 वर्षों में यह सब किया है।”

रानी मुखर्जी

“अपने करियर की शुरुआत से ही, मेरे पास मजबूत भारतीय महिलाओं को बहुत खूबसूरती से चित्रित करने में एक अच्छा संतुलन था। मैं हमेशा इस तरह की भूमिकाओं के लिए आकर्षित रहा हूं। इसलिए, मैं कभी-कभी उन फिल्मों को कर रहा हूं। मुझे लगता है कि जब भी मुझे एक फिल्म मिली है जिसने मुझे एक अभिनेता के रूप में चुनौती दी है, या उस समय देश में सामाजिक रूप से प्रासंगिक कुछ ऐसा हो रहा है जिसके बारे में मैं बोलना चाहूंगा, या एक कहानी या एक संदेश है जिसे बोलने की आवश्यकता है, या अगर मुझे लगा कि यह एक कॉमेडी है जो वास्तव में दर्शकों को गुदगुदाएगी, तो मैंने यह सब किया है, ”रानी ने कहा।

रानी, जो अब अपनी 47 वीं फिल्म मर्दानी 2 की रिलीज के लिए तैयार है, ने कहा कि वह हमेशा से नहीं जानती थी कि वह एक अभिनेता बनना चाहती थी लेकिन एक शानदार करियर ग्राफ के लिए भाग्यशाली महसूस किया।

“मुझे वास्तव में खुशी महसूस हो रही है कि मुझे एक अवसर मिला है जहां लेखकों ने मेरे लिए ऐसी भूमिकाएं लिखी हैं और फिल्म निर्माताओं ने परियोजनाओं को हरियाली दी है। मेरे पास उन फिल्मों में मेरे साथ काम करने वाले कुछ अद्भुत सह-कलाकार हैं। इसलिए, यह एक शानदार यात्रा रही है। एक ऐसा व्यक्ति जो अभिनेता बनना भी नहीं चाहता था, ”अभिनेत्री ने कहा।

“मैं अपने करियर के दौरान अपने दर्शकों से मिले प्यार के साथ वास्तव में धन्य और आभारी महसूस करता हूं। यहां तक कि जब मैं फ्लॉप हुआ, तब भी मेरे पास मेरे प्रशंसक मेरे पास खड़े थे और मुझे आगे बढ़ने और अधिक काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसलिए, मेरे पास वास्तव में है।” वफादार प्रशंसक जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे हैं, अच्छा, बुरा और बदसूरत। यह मेरे करियर में हमेशा मेरी ताकत का प्रमुख स्रोत रहा है, “उन्होंने कहा।