Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘टिक-टॉक’ पर लड़कियों का फर्जी अश्लील वीडियो डालने वाला यवुक गिरफ्तार, कम्पनी को नोटिस जारी

आजमगढ़। ‘टिक-टॉक’ पर लड़कियों का फर्जी अश्लील वीडियो बनाकर बदनाम करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर ‘टिक-टॉक’ कंपनी को भी नोटिस जारी किया गया है।

रौनापार थाना क्षेत्र के महुला गांव निवासी पंकज साहनी पुत्र सीताराम साहनी बलिया कल्याणपुर स्थित अपने मामा राहुल की शादी में गया था। उसी दौरान उसने दो लड़कियों का फोटो मोबाइल से खींच लिया और बाद में मोनिका कुमारी नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर फोटो को अपने फोटो के साथ मिलाकर अश्लील भोजपुर गाने को जोड़ते हुए ‘टिक-टॉक’ वीडियो बना लिया। वीडियो को उसने फर्जी फेसबुक आईडी के जरिये शेयर कर दिया। इस मामले में दोनों लड़कियों के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच कराई। जांच में मामला सही पाये जाने पर पुलिस ने आरोपी को बनकट बाजार के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि आरोपी ‘टिक-टॉक’के जरिये अश्लील फोटो व वीडियो बनाकर लड़कियों को बदनाम कर रहा था। उसके खिलाफ कार्रवाई के साथ ही ‘टिक-टॉक’ कम्पनी को भी नोटिस जारी की गयी है कि वे आखिरे अपने प्लेटफार्म का इस तरह गलत इस्तेमाल कैसे होने दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘टिक-टॉक’पर कोई अपना फोटो बनाता या शेयर करता है अपराध नहीं है लेकिन अगर दूसरे का फोटो प्रयोग करता है अथवा पोलोग्राफी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।