Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मक्खन लाल गोयल बने जैन श्वेताम्बर तेरापंथ सभा हरियाणा के अध्यक्ष

सिरसा।(सतीश बंसल )  हरियाणा प्रांतीय श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथ सभा की साधारण बैठक तेरापंथ भवन में हुई जिसमें सर्व प्रथम नमस्कार महामंत्र का संगान किया गया। अमित सिंघी ने सभा गीत गाकर बैठक का शुभारंभ हुआ। आगंतुकों का स्वागत स्थानीय सभा अध्यक्ष दवेंद्र डागा ने किया। श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन पदम् चंद जैन ने किया। कोषाध्यक्ष पूनम जैन ने वित्तीय लेखा जोखा प्रस्तुत किया, जिसे सदन ने सहर्ष पारित किया। गत बैठक की कार्रवाई महामंत्री अनिल जैन द्वारा प्रस्तुत की गई। अध्यक्ष अशोक जैन ने टीम द्वारा किये कार्यो पर प्रकाश डाला। चुनाव अधिकारी सुरेंद्र जैन  एडवोकेट व पदम जैन ने आगामी 2022-2024 के कार्यकाल के लिए हरियाणा प्रांतीय सभा के अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध मक्खन लाल गोयल सिरसा के नाम की घोषणा की गई, जिसे सदन में बैठे हरियाणा के हर क्षेत्र से आए हुए सदस्यों ने सहर्ष स्वीकार किया। इसी कड़ी में संजय जैन फतेहाबाद को हरियाणा  प्रांतीय   श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा के महामंत्री पद पर नियुक्त किया गया व अमित जैन सिंघी को कोषाध्यक्ष का पद दिया गया। सदन द्वारा नवनिर्वाचित टीम को तिलक कर व अंगवस्त्र पहनाकर  सम्मानित किया गया। आगामी कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की गई। नवनिर्वाचित अध्यक्ष मक्खन लाल  गोयल  ने कहा कि हरियाणा वासियो ने जो मेरे जैसे छोटे से कार्यकर्ता को इस के योग्य समझा, इसके लिए पूरे सदन का मैं आभारी हूँ और मैं विश्वास दिलाता हूं।

कि मैं इस पद की गरिमा में कोई कमी नहीं आने दूंगा। गोयल ने सदन से आह्वान करते हुए कहा कि जो भी साथी इस सभा में अपनी सेवा देना चाहे उसका मैं स्वागत करता हूं। साध्वी निर्मल प्रज्ञा जी ने नवनिर्वाचित टीम को अपने मंगल उद्बोधन से लाभान्वित किया। दिनेश जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया व नवनिर्वाचित टीम को बधाई प्रेषित की। संघगान के साथ बैठक का समापन हुई। साध्वी कनक श्रीं जी ने सभी सदस्यों को मंगल पाठ से लाभान्वित किया। इस मौके पर घीसाराम जैन, हनुमानमल गुजरानी, प्रमोद जैन, सुरेंद्र जैन, अशोक जैन, अनिल जैन, दिनेश गर्ग, बलवंतराय जैन, देवेंद्र डागा, सुभाष जैन, विजय कुमार जैन, मास्टर नंद कुमार सहित जैन समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।