Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

साक्षी मिश्रा के मुद्दे पर भड़के महंत परमहंस दास, बोले-अजितेश ने किया धोखा

 

अयोध्या। भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा के दलित युवक अजितेश से शादी के मामले में आयोध्या के महंत भी कूद पड़े हैं। विधायक के पक्ष में बोलते हुए महंत परमहंस दास ने साक्षी और उनके पति अजितेश को ही कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने साक्षी द्वारा विधायक पिता पर बयान देने को भी गलत करार दिया। महंत ने कहा कि अजितेश ने धोखा किया है।

 

परमहंस दास ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि जिन माता-पिता ने साक्षी को बोलना सिखाया। पढ़ाया-लिखाया, इस काबिल बनाया, उन्हें बिना बताए साक्षी ने इतना बड़ा कदम उठाया, वह गलत है।

महंत ने कहा कि अजितेश साक्षी के भाई का दोस्त था और जिस तरह उसने उनकी ही बहन को प्रेम जाल में फंसाया यह विश्वासघात है। ऐसे तो कोई किसी को अपने घर आने नहीं देगा। उन्होंने अपील की है कि देश के युवा साक्षी और अजितेश के रास्ते पर न चलें क्योंकि ये भारतीय संस्कृति के खिलाफ हैं। हमारी संस्कृति में यही कहा गया है कि बेटे व बेटी वही कदम उठाएं जिससे माता-पिता का गौरव बढ़े।

राममंदिर के लिए आमरण अनशन कर चर्चा में आए महंत परमहंस दास

परमहंस दास अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत हैं। वह राम मंदिर निर्माण को लेकर दो बार आमरण अनशन कर चुके हैं। जिसके कारण वह काफी चर्चा में रहे हैं। आमरण अनशन के दौरान उन्हें मनाने के लिए यूपी सरकार के मंत्री अयोध्या गए थे।

ये है पूरा मामला

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की बिथरी चैनपुर से विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल पर उनकी ही बेटी साक्षी ने आरोप लगाया है कि वह उसकी और उसके पति की हत्या करवा सकते हैं। साक्षी का कहना है ऐसा इसलिए क्योंकि उसने अपनी मर्जी से एक अनुसूचित जाति के युवक अजितेश कुमार के साथ भागकर शादी कर ली। साक्षी अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर बरेली पुलिस के पास भी गई हैं। साक्षी का कहना है कि उसके पिता राजेश मिश्रा और उनके लोग दोनों के पीछे पड़े हैं और अजितेश के परिवार वालों को धमका रहे हैं।