Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर दो रन की रोमांचक जीत के साथ आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह ली

लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर दो रन की रोमांचक जीत के साथ आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह ली है। उच्च स्कोरिंग मुकाबले ने प्रशंसकों को अंतिम समय तक मैच पर नजरें गड़ाए रखने के लिए मजबूर किया क्योंकि मैच अंतिम गेंद तक गया। यह वास्तव में नाइट राइडर्स के लिए एक दिल तोड़ने वाली हार थी क्योंकि उन्होंने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया था। खास रिंकू सिंह ने अंतिम समय केकेआर को जीत के करीब पहुंचाया, लेकिन जब 2 गेंदों में 3 रन चाहिए थे तो वह कैच आउट हो गए। रिंकू भले मैच नहीं खत्म कर सके, लेकिन उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर गजब प्रतिक्रिया मिलने लगी। इससे पहले मैच में, सिक्का एलएसजी के पक्ष में उतरा और केएल राहुल ने मुंबई में डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पिच धीमी थी, इसलिए जल्दी रन बनाना आसान नहीं था।

हालांकि एक बार क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल क्रीज पर आ गए तो उन्हें कोई नहीं रोक पाया। दोनों ने पूरे स्टेडियम में कुछ जबरदस्त शॉट खेले। दोनों ने केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण का पूरी तरह से मजाक उड़ाया। टिम साउदी से लेकर सुनील नरेन तक, केकेआर के हर गेंदबाज को रन पड़े नतीजतन, डी कॉक अपने दूसरे आईपीएल शतक को हासिल कर सके और सिर्फ 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन बनाए। दूसरी ओर, राहुल ने नाबाद 68 रन की शानदार पारी खेली। सुपर जायंट्स ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में बिना विकेट खोए 210 रन बनाए। यह आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी रही।

राणा ने 42 रन बनाए। फिर श्रेयस को सैम बिलिंग्स का साथ मिला और दोनों ने अच्छा काम जारी रखा। जैसे ही श्रेयस ने सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया, एलएसजी खेमे में तनाव पैदा हो गया। हालांकि, सुपर जायंट्स ने दोनों सेट बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट करके फिर से पकड़ मजबूत कर ली। जबकि इस समय एलएसजी के लिए चीजें आसान नहीं थी, क्योंकि कहानी में अभी भी एक ट्विस्ट बाकी था। रिंकू सिंह और सुनील नरेन ने छक्के मारना जारी रखा। विशेष रूप से रिंकू विस्फोटक खेल दिखा रहे थे, साथ ही केकेआर को शानदार जीत के कगार पर खड़ा कर दिया था।

 

हालांकि, एविन लुईस के एक सनसनीखेज कैच ने रिंकू को पवेलियन भेज दिया। रिंकू ने 15 गेंदों में 40 रन बनाए। आखिरी गेंद पर केकेआर को जीत के लिए 3 रन चाहिए थ, लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने उमेश यादव को बोल्ड कर दिया। इस तरह केकेआर रोमांचक मैच में 2 रन से हार गया। साथ ही केकेआर सीजन का अपना आखिरी लीग मैच जीतने में नाकाम रहा, वे आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए। लेकिन इस बीच रिंक ने पारी से सबका दिल जीता, जिसकी प्रशंसा चारों ओर से हो रही है।