Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

देश के इस गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं की ड्रेस को लेकर जारी किया अजीबो गरीब फरमान

हैदराबाद। देश के कई हिस्सों में अक्सर ही लड़कियों के पहनावे को लेकर तरह-तरह की बातें की जाती हैं। वहीं अब हैदराबाद के एक गर्ल्स कॉलेज ने भी छात्राओं के पहनावे को लेकर अजीबोगरीब फरमान जारी किया है। दरअसल हैदराबाद के जाने माने सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं के लिए ड्रेस कोड को लेकर नया आदेश जारी किया गया है।

इस आदेश के तहत यहां की छात्राओं को घुटने से नीचे तक की कुर्तियां पहनने के लिए कहा गया है। यही नहीं कॉलेज प्रशासन की ओर से इसके पीछे का बड़ा कारण भी स्पष्ट किया गया है। साथ ही कॉलेज प्रशासन ने शॉर्ट्स स्लीवलेस या इसी तरह के अन्य कपड़ों को पहनने पर रोक भी लगा दी है।

नए नियम के लागू होने के बाद छात्राएं अपने मन मुताबिक ड्रेस नहीं पहन सकेंगी। साथ ही उन्हें क्लास में आने की इजाजत भी नहीं होगी। वहीं छात्राओं ने इसका विरोध भी किया है और एक वीडियो भी बनाया है। नए नियमों को लेकर छात्राओं ने अपनी बात कही है। उन्होंने कहा है कि ऐसे वक्त में हम महिला सशक्तिकरण के बारे में बात कर रहे हैं, तो इस तरह का फरमान जारी करना अभियान के खिलाफ है।

सेंट फ्रांसिस कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए लिखा है कि कॉलेज सत्र के बीच में नए ड्रेस कोड को लागू किया गया है। उसने कहा है कि छात्र प्रतिनिधियों को बताया गया था कि लंबी कुर्ती पहनने से शादी के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। साथ ही कॉलेज के अधिकारियों ने छात्र प्रतिनिधियों से कहा है कि इस आदेश के खिलाफ आवाज उठाना ठीक नहीं है।