Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्नेह का अनोखा नजारा, सुहागन की तरह गाय को सजाकर दी अंतिम विदाई

अगर जानवर अपने मालिक के वफादार होते हैं तो मालिक भी अपने जानवर को किसी इंसान से कम नहीं आंकते हैं. इसका जीता जागता उदारहण भोपाल में देखने को मिला. जहां एक ब्यूटी पार्लर संचालिका ने अपनी गाय के अंतिम विदाई पर उसे महिलाओं की तरह सुहागिन ऋंगार किया और नम आंखों से विदाई की.

सुहागिन की तरह गाय की अंतिम विदाई

दरअसल मामला भोपाल के गंजबासौदा के नेहरू चौक इलाके का है जहां पर गाय की मौत हुई थी.जानकारी के मुताबिक करीब 4 वर्ष पूर्व ब्यूटी पार्लर संचालिका अर्चना जैन के मोहल्ले में सफेद रंग की एक लावारिस गाय आ गई थी. यह गाय नेत्रहीन थी और उनके मोहल्ले में आते ही उन्हें एवं मोहल्ले की अन्य महिलाओं को इस गाय से लगाव हो गया. जिसके बाद सुश्री जैन ने इस गाय को अपने घर की एक दुकान खाली करवाकर उसमें बांध लिया और वहीं उसे नियमित चारा-पानी देने लगीं.

सुश्री जैन और मोहल्ले की अन्य महिलाओं ने इस गाय का नाम प्यार से गौरी रख लिया. लेकिन गाय कुछ दिन से बीमार थी जिसके बाद उसका इलाज चल रहा था.इलाज के दौरान गौरी की मौत हो गई और जैसे ही उसकी मौत का समाचार लोगों को मिला तो मोहल्ले वालों की भीड़ लग गई.गाय के खुरों में महिलाओं ने मेंहदी लगाई, चूड़ियां पहनाईं सिंदूर लगाया और लाल साड़ी भी पहनाई.उसके बाद गौरी गाय को ससम्मान नगर पालिका की गाड़ी में विदा किया.