Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अंतरिक्ष से कुछ ऐसा दिख रहा कुंभ मेला, इसरो ने ट्वीट की तस्‍वीरें…

मकर संक्रांति पर पहले शाही स्‍नान के साथ ही कुंभ मेला 2019 का आगाज हो चुका है। कुंभ में गंगा, यमुना और पौराणिक नदी सरस्वती के संगम पर पवित्र डुबकी लेने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। कुंभ की दिव्यता हर श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। कुंभ मेले में आ रहे लोग संगम नगरी की भव्यता के साथ अपने यादों को सजोने में लगे हैं। ऐसे में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने भी कुंभ की कुछ तस्वीरें जारी की हैं। जिसे देखकर आप कुंभ की भव्‍यता का अंदाजा लगा सकते हैं।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर कुंभ की तस्वीरें जारी करते हुए लिखा कि भारतीय रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट कार्टोसैट-2 के द्वारा कुंभ मेला और इसके आसपास के क्षेत्रों की ली गई यह 2 तस्वीर है। इस तस्वीर को भारतीय रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट कार्टोसैट-2 के द्वारा लिया गया है। तस्वीर में कुंभ की भव्यता के साथ- साथ त्रिवेणी संगम और यमुना का नया ब्रिज दिख रहा है। बता दें कि कुंभ में पहले शाही स्नान का दिन भले ही विभिन्न अखाड़ों के साधु-संतों की चकाचौंध से भरपूर रहा किंतु इसके बाद भी गंगा, यमुना और पौराणिक नदी सरस्वती के संगम पर पवित्र डुबकी लेने के लिए विदेशी सैलानियों सहित लाखों लोगों का तांता लगा हुआ हैं।