Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कुमार केशव, एमडी, यूपीएमआरसी को आईआईटी रुड़की के 175वें वर्ष समारोह में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया

IIT रुड़की (तत्कालीन UOR रुड़की) समाज के विकास में तकनीकी शिक्षा और योगदान देने के 175 वर्ष (1847-2022) मना रहा है। यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ, उत्तर प्रदेश में आयोजित किया जा रहा है। ग्लोबल थॉमसो 175 की विरासत के तहत मान्यता प्राप्त, आईआईटी रुड़की ने अपने दो दिवसीय कार्यक्रम ‘उल्लास’ में पूरे देश से पूर्व छात्रों को आमंत्रित किया। उत्तर प्रदेश की माननीय राज्यपाल श्रीमती। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आनंदी बेन पटेल थीं। श्री कुमार केशव, एमडी, यूपीएमआरसी प्रतिष्ठित आईआईटी रुड़की ‘1982 बैच’ के पूर्व छात्रों में से एक होने के नाते उन्हें इस अवसर पर आमंत्रित किया गया था।
कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व छात्र संघ के सचिव के दीप प्रज्जवलन, पुष्प प्रस्तुति और स्वागत भाषण से हुई। IIT रुड़की के अध्यक्ष के भाषण और स्मारिका के उद्घाटन के बाद, IIT रुड़की के विशिष्ट पूर्व छात्रों को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश के लोगों को मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम प्रदान करने में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए राज्यपाल द्वारा श्री कुमार केशव को भी सम्मानित किया गया।

जनता के लिए शहरी गतिशीलता और परिवहन व्यवस्था को बढ़ाने में उनके समर्पण और निरंतर कड़ी मेहनत को पहचानते हुए, उन्हें एक स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। आईआईटी रुड़की के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, श्री कुमार केशव ने कहा, ”थॉमसन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (वर्तमान में आईआईटी रुड़की) के 175वें समारोह के अवसर पर, मैं अपने करियर को आकार देने और इसमें आवश्यक प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए इस संस्थान के प्रति ऋणी महसूस करता हूं। आईआईटी रुड़की सिर्फ एक संस्थान नहीं है।

बल्कि यह उत्कृष्टता का केंद्र है जो हमारे पेशेवर दृष्टिकोण को ढालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मैं इसकी सफल यात्रा को पूरा करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। मैं आईआईटी रुड़की को 175 सफल वर्ष पूरे करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। यह संस्था देश के साथ-साथ विश्व को सर्वश्रेष्ठ टेक्नोक्रेट प्रदान करने का गौरव रखती है।”