Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना अपडेट:देश में मरीजों की संख्या हुई 800 के पार और मजदूरों को ऐसे भेजा जा रहा घर

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक इस वायरस से देश में 19 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 800 से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए हैं जिसमें 748 लोग सक्रिय हैं और 67 लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में हुए 800 से ज्यादा मरीज

देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 19 हुई, 748 लोगों की जांच हो रही है, वहीं 67 लोग ठीक हुए हैं।

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के चार नए मरीज सामने आए हैं, इनमें तीन इंदौर और एक उज्जैन से है। इंदौर के मरीजों में 60, 42 और 23 साल के लोग हैं तो वहीं उज्जैन से 23 वर्षीय में कोरोना की पुष्टि हुई है।

दिल्ली,गाजियाबाद और गुरुग्राम से हजारों मजदूर अपने घरों को पैदल ही जा रहे हैं.इन मजदूरों को बसों से अपने घर पहुँचाने की भी व्यवस्था की जा रही है.

विदेश से आये लोगों की जांच में लापरवाही

आपको बता दें पिछले दो महीनों में विदेश से आए लोगों की कोविड-19 की जांच में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुख सचिवों को पत्र भेजकर कहा है कि पिछले दो महीने में 15 लाख यात्री विदेश से भारत आए, लेकिन इन सभी की कोविड19 की जांच नहीं हुई है। कोविड19 की जांच हुए लोगों की रिपोर्ट और कुल यात्रियों की संख्या में बड़ा अंतर दिख रहा है।

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने राज्य सरकारों को बताया है कि पिछले दो महीने में 15 लाख से ज्यादा लोग विदेश से भारत आए हैं और लौटने वाले यात्रियों और कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में वास्तविक रूप से निगरानी में रखे गए लोगों की संख्या में बड़ा अंतर प्रतीत हो रहा है।