Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

kia लॉन्च करेगी उसकी पहली भारत निर्मित कार, एक क्लिक कर जानें पूरी जानकारी

लखनऊ। अभी हाल ही में किआ मोटर्स ने घोषणा की है। कहा, कि कोरियाई ऑटो प्रमुख किआ मोटर्स 8 अगस्त को अपनी पहली ‘मेड इन इंडिया’ कार लॉन्च करेगी। हालांकि, कम्पनी इस प्रोजेक्ट पर लंबे समय से कार्य कर रही थी ।

गौरतलब हो कि,  कंपनी ने अप्रैल 2017 में एपी सरकार के साथ कार मैनुफैक्यरिंग संयंत्र स्थापित करने के लिए 1.1 बिलियन अमरीकी डॉलर के निवेश के साथ एक समझौता ज्ञापन दिया गया था , जिसमें एक वर्ष में तीन लाख कारों का उत्पादन का वादा किया गया था।

कंपनी ने इसी साल जनवरी में अपनी कॉन्सेप्ट कार का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू किया है। एक एकीकृत मोटर वाहन उत्पादन सुविधा या  प्लांट अत्याधुनिक उत्पादन तकनीकों को काम में लेता है, जिसमें 300 से अधिक रोबोट, प्रेस, बॉडी और पेंट की मशीन को स्वचालित करते हैं।

देश में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट आने से यहां नौकरीयों की संख्या और उस से लाभान्वित लोगों का जीवन स्तर बडने लगता है और जब एक कंपनी ऐसा करने लगती है तो उससे और कंपनीयों को भी ऐसा करने में लाभ नजर आने लगता है।