Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

केजरीवाल ने स्टूडेंट्स को दी सौगात, मैथ्स कोचिंग के साथ एग्जाम फीस भरेगी सरकार

 

 

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक छात्रों को एक और सौगात दी है। अब सरकारी स्कूलों के बोर्ड के एग्जाम की फीस दिल्ली सरकार देगी। इसमें दिल्ली कैंट और एनडीएमसी के स्कूल भी शामिल किए गए हैं। बोर्ड के छात्रों को दिल्ली सरकार मैथ्स की कोचिंग दिलाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बिजली की सब्सिडी का फायदा दिल्ली कैंट एरिया में नहीं मिल रहा था, इसीलिए आज फैसला लिया गया है कि अब दिल्ली कैंट में भी फौजियों को 200- 400 यूनिट योजना का फायदा मिलेगा। जहां-जहां अंधेरा होगा, वहां-वहां स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोधी पार्टियां 200 यूनिट नि:शुल्क बिजली और महिलाओं का बस में मुफ्त सफर के खिलाफ हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर यह दोनों सुविधाएं अगले पांच साल तक मिलती रहेंगी। उन्होंने कहा कि सिरसपुर में 35 साल पहले वर्ष 1984 में अस्पताल बनाने के लिए जमीन ली गई थी। कई पार्टियों की सरकारें आई, लेकिन सभी ने सिर्फ धोखा दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार दो चरणों में यहां 2700 बेड का आधुनिक सुविधाओं से युक्त अस्पताल बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पहले फेज में 1164 बेड का अस्पताल बनेगा, इसके बाद 1500 बेड और बनाया जाएगा। यह अस्पताल 2700 बेड का बनेगा। इसके लिए सरकार ने 487 करोड़ रुपए जारी कर दिया है। जनवरी में अस्पताल निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। अस्पताल 36 महीने में बन जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे 36 महीने बाद आएंगे और अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा मादीपुर विधानसभा में भी 650 बेड के अस्पताल पर काम शुरू होने जा रहा है, उसका भी पैसा स्वीकृत हो गया है।

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने नए नारे ‘अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल’ के साथ ही दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। 20 दिसम्बर को पार्टी ने यहां कार्यालय में वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय और दिल्ली के अन्य मंत्रियों और विधायकों की मौजूदगी में अपना अभियान शुरू किया।
पिछले विधानसभा चुनाव से भी अधिक सीटें लाने का लक्ष्य लेकर चल रही दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी प्रशांत किशोर की कंसल्टैंसी कंपनी, इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी(आई-पैक) के साथ चुनाव प्रचार को लेकर आगे बढ़ रही है। यह नारा भी आई-पैक ने ही दिया है।