Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

काशी दुनिया की सबसे प्राचीन नगरी : योगी आदित्यनाथ

 

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा काशी दुनिया की सबसे प्राचीन नगरी व सांस्कृतिक राजधानी है। काशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्म भूमि भी है। इसकी पहचान काशीधाम से है। इस योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है, यह एक नेक पहल है। मुख्यमंत्री अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के अन्तिम दिन रविवार को बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद मुखातिब हुए। उन्होंने मंदिर प्रांगण में ही मोबाइल चिकित्सालय का उद्घाटन कर इसके बारे में भी बताया।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका। उन्होंने विधि विधान से दर्शन पूजन के बाद मंदिर परिक्षेत्र स्थित कारमाइकल लाइब्रेरी के भूखंड पर बने अस्पताल आरोग्य मंदिर का उद्घाटन भी किया।

योगी ने कहा कि आरोग्य मंदिर भक्तों को जरूरत पड़ने पर तुरंत आकस्मिक चिकित्सकीय सुविधा देगा। इसमें डॉक्टरों, नर्सों, टेक्नीशियन, पैरामेडिकल स्टॉफ की 25 सदस्यों टीम सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक सेवा देगी। आरोग्य मंदिर की ओपीडी में बुखार, सिरदर्द या स्वास्थ्य संबंधी अन्य किसी परेशानी के लिए इलाज प्रदान किया जाएगा। गंभीर मरीजों को प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल या बीएचयू रेफर कर दिया जाएगा। मंदिर में दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री सीधे सुदामापुर स्थित राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. नीलकंठ तिवारी के आवास पर पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने राज्यमंत्री की दिवंगत मां लाली देवी के चित्र पर माल्यार्पण किया और पिता ओंकारनाथ तिवारी से मिलकर ढांढस बंधाया। मातृशोक में डूबे मंत्री और उनके परिजनों से मिलकर मुख्यमंत्री ने शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान राज्यमंत्री के आवास पर विधायक कैंट सौरभ श्रीवास्तव, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, एमएलसी केदारनाथ सिंह, प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा,सैयदराजा चन्दौली विधायक सुशील सिंह, एमएलसी अशोक धवन आदि भी मौजूद रहे।