Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाजपा सरकार में कानपुर को उसकी खोई पहचान मिली : योगी आदित्यनाथ

 CM Yogi Adityanath | source google

कानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कानपुर में 388 करोड़ रुपये के 272 विकास परियोजना कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। वीएसएसडी कॉलेज परिसर में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में सीएम योगी ने हिस्सा लिया।

सीएम ने 62 प्रबुद्धजनों के साथ संवाद किया।उन्होंने कहा कि जो विकास है, वो शहर, राज्य और केंद्र में भाजपा की सरकार के कारण है। ये ट्रिपल इंजन की सरकार है, जिससे विकास की स्पीड तीन गुनी है। कानपुर में पहले गंगा दूषित रहती थी लेकिन नमामि गंगे परियोजना के बाद यहा गंगा सबसे अधिक साफ है। इसका परिणाम ये हैं कि प्रयागराज में भी गंगा साफ रहती है। कानपुर में पहले आराजकता का माहौल रहता था लेकिन बीजेपी की सरकार आने पर अब ऐसा नहीं है। हमारी सरकार ने कानपुर को खोई हुई पहचान दिलाने का काम किया है।

सीएम योगी ने कहा कि आज सुरक्षा में सेंध लगाने का दुस्साहस नहीं कर पाएगा क्योंकि जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं गए हैं। पहले पटरी व्यवासायी जमीन पर सोते थे। लेकिन अब उन्हें आवास मिल गया है। ऐसी पहली बार हुआ है कि पटरी व्यवासायी को ब्याज फ्री लोन उपलब्ध कराया जा रहा है। केवल कानपुर में इस योजना का लाभ करीब 78 हजार लोग उठा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में जीएसवीएम का जिक्र करते हुए कहा कि अस्पताल में स्पेशियलिटी का काम तेजी से चल रहा है। कानपुर की मेडिकल कॉलेज में अब कई सुविधाएं मिल रही हैं। यहां अब ज्यादा संख्या में मेडिकल स्टूडेंट्स पढ़ाई के लिए आ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार 10 से 12 फरवरी, 2023 तक लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट करने जा रही है। यूपी में निवेश के ढेरों संभावाएं हैं। सीएण योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानपुर को सुलभ एयर कनेक्टविटी से जोड़ा जाएगा। जल्द ही इस शहर का अपना एयरपोर्ट होगा।