Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बस करना होगा ये काम, 50 लीटर तक फ्री मिलेगा पेट्रोल-डीजल

 

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बीते 11 दिनों में पेट्रोल की कीमत दो रुपए से भी ज्यादा महंगी हो गई है। ऐसे में इन कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। लेकिन इस महंगाई के दौर में एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है।

हाल ही में एचडीएफसी बैंक ने एक खास तरह का कार्ड लॉन्‍च किया है। इस कार्ड के जरिए ग्राहक फ्री में 50 लीटर पेट्रोल-डीजल ले सकेंगे। ये कार्ड बैंक ने ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ करार करने के बाद लॉन्च किया है।

इस करार के तहत नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के ​यूजर्स के लिए एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया गया है। इस कार्ड के जरिए ग्राहक सालाना 50 लीटर तक पेट्रोल-डीजल फ्री में ले सकते हैं। सिर्फ इतना ही इस कार्ड के जरिए ग्राहक कई और तरीके के फायदे भी पा सकते हैं।

कस्टमर फ्यूल खरीद पर सर्वाधिक बेनिफिट्स और रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं। यह कार्ड रूपे और वीजा दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा। इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 500 रुपये है।

अगर कोई कार्ड धारक सालभर में 50 हजार रुपये खर्च करता है तो उसकी सालाना फीस माफ हो जाएगी.इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए 27000 से ज्यादा IOCL आउटलेट्स पर फ्यूल पॉइंट्स नामक रिवॉर्ड पॉइंट हासिल कर सकते हैं।

बैंक ने ये कदन डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए उठाया है। एचडीएफसी की ये कोशिश हर छोटे से छोटे शहर, गांव और कस्बों तक डिजिटल पेमेंट को लेकर जाना है।

एचडीएफसी बैंक की 75 फीसदी से ज्यादा ब्रांच नॉन-मेट्रो शहरों में हैं। वहीं, IOCL कैशलेस और डिजिटल ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा देने में आगे रही है। कंपनी के 27 हजार से अधिक रिटेल आउटलेट्स में से 98 फीसदी क्रेडिट/डेबिट कार्ड से पेमेंट स्वीकार करने में सक्षम हैं।