Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

JIO फोन यूजर्स के लिए खुशखबरी, लॉन्च हुए ये दो जबरदस्त प्लान

भारतीय दूरसंचार प्रमुख रिलायंस जियो ने गुरुवार को JioPhone उपयोगकर्ताओं के लिए दो नए प्लान शुरू शुरू की है। ये प्लान 594 और 247 के हैं।

प्लान 594

इस प्लान में JioPhone यूजर्स को रोजाना फ्री डेटा मिलता है जिसमें 0.5GB, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 168 दिनों के लिए Jio एप्लीकेशंस की कंफर्टेबल एक्सेस (मोटे तौर पर छह महीने) के लिए दी जाती है। इसकी डेली लिमिट पूरी होने पर स्पीड 64Kbps तक कम हो जाती है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 28 दिनों के लिए 300 फ्री टेक्स्ट मैसेज भी मिलते हैं।

Plan 297 योजना

इस योजना में JioPhone उपयोगकर्ताओं को पैकेज 594 के समान लाभ मिलते हैं, लेकिन केवल 84 दिनों (लगभग तीन महीने) के लिए। 594 प्लान की तरह इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल, Jio एप्लिकेशन के लिए नि: शुल्क प्रवेश और 28 दिनों के लिए 300 एसएमएस शामिल हैं।

JioPhone में 2.4-इंच QWVGA स्क्रीन है और यह डुअल-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो 512MB रैम और 4GB बिल्ट-इन स्टोरेज के साथ है। फोन माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज को भी सपोर्ट करता है।

यह 2-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3-मेगापिक्सल (VGA) फ्रंट-फेसिंग कैमरा को स्पोर्ट करता है। JioPhone पर उपलब्ध कनेक्टिविटी विकल्पों में सिंगल सिम (नैनो), 4G VoLTE, ब्लूटूथ 4.1, एफएम रेडियो, वाई-फाई, एनएफसी, जीपीएस और माइक्रोयूएसबी 2.0 शामिल हैं। डिवाइस 2,000mAh की बैटरी द्वारा संचालित है, और यह ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर के रूप में KaiOS पर चलता है। यह यूट्यूब, व्हाट्सएप, फेसबुक और काईओएस के लिए अनुकूलित जियो सूट जैसे ऐप चला सकता है।