Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पत्थर मार लोगों ने भालू को गिराया नदी में, लोगों का फूटा गुस्सा… VIDEO

सोशल मीडिया चलते समय हमे अक्सर ये कई वीडियो दिखाई देते हैं. यानि फ़ोन हाथ में हो तो फनी वीडियो सामने आ ही जाती है. लेकि कई बार ऐसी वीडियो भी सामने आती है जिसे देखकर ये लगता है कि ये वीडियो कभी सामने नहीं आता तो अच्छा होता.

बता दें, तेज़ी से वायरल हो रही इस दर्दनाक वीडियो में कुछ लोग एक भालू को पत्थर मार कर भगा रहे हैं. चट्टान पर चढ़ा ये भालू अपनी जान बचाने के चककर में संतुलन खो बैठता है और नीचे पानी में जा गिरता है. इसके बाद क्या हुआ, वो ज़िंदा बचा या नहीं, फ़िलहाल कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है. 

दरअसल, एक रिपोर्ट के अनुसार, सबसे पहले कश्मीर पर्यटन के पूर्व निदेशक, मेहमूद शाह द्वारा ट्वीट किये गए इस वीडियो में द्रास गांव के लोग भालू पर पत्थर-बाज़ी कर रहे हैं. इस पर कई लोगन का गुस्सा फूटा है.

Video

किसी भी जानवर के साथ ऐसा करना सही नहीं होता जिसके चलते लोग इस वीडियो पर भडक भी रहे हैं. बता दें, इस मासूम बेज़ुबान जानवर के साथ ऐसा सुलूक देख कर ट्विटर पर लोगों का ग़ुस्सा फूटा और तरह तरह के कमेंट भी किये हैं. 

इससे जुड़े एक सूत्र बताते हैं कि कारगिल के डेप्युटी कमिश्नर, बसीरूल हक़ चौधरी ने इस मामले की जांच और भालू को ढूंढने के लिए वाइल्डलाइफ़ टीम को आदेश दे दिए हैं. इंसानियत को शर्मसार करने वाली इस घटना के पीछे ज़िम्मेदार लोग पकड़े जाएंगे या नहीं, ये तो नहीं पता लेकिन किसी भी जानवर के साथ ऐसा बर्ताव फिर कभी नहीं होना चाहिए.