Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय रेलवे ने चलाई नई ट्रेन, जानिए टाइमिंग व स्टॉपेज

भारतीय रेलवे यात्रियों के लिए एक खुशखबरी लाया है. अब नौ जुलाई से जम्मू से सियालदाह के बीच हमसफर एक्सप्रेस चलाने जा रही है. 02318 जम्मूतवी सियालदह हमसफर सुपरफास्ट का उद्घाटन तीन जुलाई को जम्मूतवी से दोपहर साढ़े बारह बजे होगा.

हमसफर ट्रेन

ट्रेन बुधवार रात पौने बारह बजे सियालदाह पहुंचेगी.वहीं 22318/17 सियालदह-जम्मूतवी-सियालदह साप्ताहिक एक्सप्रेस का उद्घाटन नौ जुलाई से होगा. 22317 सियालदाह जम्मूतवी हमसफर प्रत्येक सोमवार दोपहर 1.10 बजे सियालदाह से चलेगी व अगली रात 11.30 बजे जम्मू पहुंचेगी.वापसी में 22318 ट्रेन 11 जुलाई से प्रत्येक बुधवार सुबह 7.25 बजे रवाना होकार अगली शाम सियालदह पहुंचेगी.

50 रुपये एक्स्ट्रा देकर ट्रेन में मंगवा सकते हैं खाना

अगर आप राजधानी, शताब्दी, दुरंतो जैसी प्रीमियम ट्रेनों में सफर करने के लिए टिकट बुक करा चुके हैं और ट्रेन में खाने-पीने का विकल्प नहीं चुना है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. ट्रेन में ही पैंट्रीकार के वेंडर को 50 रुपये ज्यादा देकर खाना मंगवा सकते हैं. आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन) ने राजधानी एक्सप्रेस में यह सुविधा शुरू कर दी है. शताब्दी में भी इसी सप्ताह यह सेवा लागू हो जाएगी. पहले राजधानी, शताब्दी जैसी प्रीमियम ट्रेनों में टिकट के साथ ही खाना भी अनिवार्य रूप से बुक कराना होता मिलता था. टिकट के साथ ही इसका भी पैसा जमा होता था.