Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इजरायल के चुनाव में हो रहा पीएम मोदी के पोस्टर का इस्तेमाल, जानिए क्या है मामला?

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू अभी तक केवल भारत में ही देखने को मिला है, जहां पर भारतीय जनता पार्टी ने लगातार दूसरी बार केंद्र में बहुमत के साथ सरकार बनाई है। वहीं अब मोदी का जादू इजरायल में भी देखने को मिल रहा है। जहां पर उनके दोस्त और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी वहां होने वाले चुनाव के प्रचार में मोदी की दोस्ती का इस्तेमाल कर रहे हैं।

दरअसल, उनकी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एक खास पोस्टर तैयार किया है, जिसमें नेतन्याहू और पीएम मोदी एक साथ दिख रहे हैं। हालांकि उनकी लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ वाली तस्वीरें भी लगाई हैं।

इस पैंतरे के जरिए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि नेतन्याहू वहां के एक बड़े वोटबैंक पर कब्जा जमा सकते हैं। बताते चलें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें नेतन्याहू के साथ-साथ पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद हैं। इस वीडियो में तीनों ही नेता एक दूसरे से गर्मजोशी से मिलते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह चर्चा का विषय बन गई है। वहीं इजरायल में चुनाव से ठीक पहले ही नेतन्याहू नौ सितंबर को एक दिन की भारत यात्रा पर भी आने वाले हैं।