Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Rakhi Sawant का योग डे पर नया कारनामा, तस्वीरें कर देंगी हैरान

आज इंटरनेशनल योगा डे है और इस मौके पर सभी योगा करते हैं. वहीं ऐसे में राखी सावंत कैसे पीछे रह सकती हैं वह योगा करने में सबसे आगे रहती हैं. 

ऐसे में वह योगा को बहुत महत्वपूर्ण मानती हैं और हॉट योगा करती हैं. जी हाँ, उनका कहना है कि सभी को हॉट बनने के लिए हॉट योग करना चाहिए. बीते समय राखी सावंत ने कहा था, “अगर लोग हॉट योग करेंगे, तो उन्हें वेट कम करने किए मेडिसिन की जरूरत नहीं पड़ेगी.

लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं हॉट योग क्यों कर रही हूं, क्योंकि मैं हमेशा से कहती हूं कि मैं हॉट रहना चाहती हूं, इसलिए हॉट योग कर रही हूं.”

इंटरनेशनल योगा डे

उन्होंने कहा, ”मैं अपने स्ट्रगलिंग दिनों में सिर्फ सलाद ही खाती थी लेकिन जब मैंने प्रॉपर खाना शुरू किया तो मेरा वजन बढ़ गया. मैं अपने गुरु मंदीप से मिली और उन्होंने मुझे बताया कि मैं हॉट योग से वेट कम कर सकती हूं.

” लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं हॉट योग क्यों कर रही हूं, क्योंकि मैं हमेशा से कहती हूं कि मैं हॉट रहना चाहती हूं, इसलिए हॉट योग कर रही हूं.” आइए बताते हैं क्या है हॉट योगा..?

जी दरअसल हॉट योग एक ग्लैमरस, लेकिन मुश्किल योग है और 90 मिनट के इसके एक सत्र में 26 जटिल आसन और दो प्राणायाम शामिल होते हैं.

वहीं इसकी खास बात है कि यह एक ऐसे कमरे में होता है, जहां का तापमान 40 डिग्री सेंटीग्रेड या उससे ऊपर रखा जाता है और वहां की आर्द्रता 50 प्रतिशत के आसपास होती है.