Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इंदिरा जयसिंह के बयान पर भड़कीं निर्भया की मां, कहा-उनकी हिम्मत कैसे हुई

 

नई दिल्ली। सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ करने के वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जय सिंह के बयान पर निर्भया की मां आशा देवी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। आशा देवी ने कहा कि जब मेरे साथ सारा देश चाहता है कि ऐसे अपराधियों को फांसी पर लटकाया जाए, तो इंदिरा जय सिंह खुद कानून की जानकार होकर भी ऐसी बातें कैसे कर सकती हैं।

आशा देवी ने कहा कि ऐसे लोगों के कारण ही बलात्कार करने वाले अपराधी जेल से छूट जाते हैं और वे फिर अपराध करते हैं। उन्होंने कहा कि इंदिरा जयसिंह ने मेरे परिवार से आकर कभी हाल तक नहीं पूछा, ऐसे में अपराधियों को माफ करने का सवाल ही नहीं उठता। उन अपराधियों के कारण मेरी बेटी ने नर्क जैसी यातनाएं झेली हैं। यह माफ करने वाला अपराध नहीं है। इन चारों की फांसी नजीर पेश करेगा ताकि भविष्य में कोई ऐसी हरकत करने से पहले सोचे।

आशा देवी ने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि इंदिरा जयसिंह ने ऐसा कहने की हिम्मत कैसे की। मैं उनसे सुप्रीम कोर्ट में कई बार मिली हूंं। उन्होंने एक बार भी मुझसे मेरा हालचाल नहीं पूछा और आज वो दोषियों के पक्ष में बोल रही हैंं। ऐसे ही लोग अपराधियों का साथ देकर पैसे कमाते हैं। इसी कारण समाज में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

इंदिरा जय सिंह ने शुक्रवार को एक ट्वीट करके आशा देवी से अपील की थी कि वे निर्भया के अपराधियों को माफ कर दें, जैसे सोनिया गांधी ने नलिनी को माफ किया था। उन्होंने कहा था कि वे उनका दर्द समझती हैं लेकिन वे मौत की सजा के खिलाफ हैं।