Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Indian Railway ने 15 से 22 जुलाई तक रद की नई दिल्ली आने वाली 80 ट्रेनें, 57 के मार्ग बदले

रेल में सफर करने वाले यात्रियों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पडेगा। 15 से 22 जुलाई तक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली 80 ट्रेनें रद कर दी गई हैं। इतना ही नहीं 57 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है। दरअसल, नई दिल्ली से तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन के बीच पांचवीं व छठी रेल लाइन शुरू करने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाना है। जिस वजह से यह फैसला लिया गया है। यात्रियों को सबसे ज्यादा दिक्कत का सामना 18 से 21 जुलाई के बीच करना होगा क्योंकि उसी समय अधिक ट्रेनों को रद किया गया है।

अधिकारियों का कहना है कि दो नई रेल लाइनें शुरू होने के बाद नई दिल्ली से ट्रेनों को समय पर चलाने में मदद मिलेगी। जानकारी के लिए बता दें कि इस समय नई दिल्ली से तिलक ब्रिज के बीच चार लाइन हैं। ट्रेनों की संख्या के हिसाब से यह कम हैं। पर्याप्त लाइन नहीं होने के कारण नई दिल्ली आने और यहां से रवाना होने वाली ट्रेनों को समय पर चलाने में परेशानी होती है।

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि नई रेल लाइन बनने के बाद यह परेशानी दूर हो जाएगी। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि तिलक ब्रिज 1978 में बना था। उस समय रोजाना करीब 80 ट्रेनों का संचालन होता था। लेकिन, यह संख्या बढ़ गई है, अब रोजाना 350 के आसपास ट्रेनें चलती हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 2.6 किलोमीटर लंबी दो नई रेल लाइन पर लगभग 140 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।