Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

देश में आ गयी पॉकेट बाइक, माइलेज 70किमी का, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

आज के यूथ में टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल का क्रेज सिर चढ़कर बोलता है. वहीं भारत में भी अब ऑटोमोबाइल का सबसे बड़ा बाजार हो गया है. यहां आए दिन देश और विदेश की कंपनियां अपने-अपने वाहन लॉन्च करती रहती है. आज हम आपको भारत की सबसे छोटी बाइकर के बारे में बता रहे हैं. जो दिखने में बच्चों की बाइक लगती है. लेकिन इस बाइक का इस्तेमाल बड़े भी कर सकते हैं.आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और इसके फीचर्स…

सस्ती पेट्रोल बाइक

छोटी मगर दमदार इस बाइक में 50सीसी का पेट्रोल इंजन है, जो कि 2किलोवाट की अधिकतम पावर और 700 आर का अधिकतम टार्क जनरेट करता है. 2-स्ट्रोक और सिंगल सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन वाली ये बाइक 45किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है.

बाइक के फीचर्स

इस बाइक में दमदार अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलैस टायर दिए हैं. ये बाइक 90 किलोग्राम तक का वजन उठा सकता है. यानी इतने वजन वाला इंसान इस बाइक को आसानी से चला सकता है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 18cm है. बाइक का वजन 23 किलोग्राम है. इसकी सीट की हाइट 62 सेंटीमीटर है. बाइक में 1.5 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया है. इसके इलेक्ट्रिक और पुल स्टार्ट किया जा सकता है.

बाइक की कीमत

इन बाइक के अलग-अलग मॉडल इंडियन मार्केट में मौजूद हैं. कुछ पर तो BMW का लोगो भी लगा रहता है. इनकी कीमत 20 हजार रुपए से शुरू हो जाती है. दिल्ली में इन बाइक का बड़ा मार्केट है. वहीं, ऑनलाइन इन्हें इंडियामार्ट से खरीदा जा सकता है.