Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IND vs ENG: इंग्लैंड के नाम रहा पहला दिन, भारत को बल्लबाजों के बाद गेंदबाजों ने किया निराश

[ad_1]

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हैडिंग्ले स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को पहली पारी में बिना विकेट खोए 120 रन बनाए। भारत इससे पहले अपनी पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर ढेर हो गया था। इंग्लैंड ने पहली पारी में 42 रन की बढ़त हासिल कर ली है जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं। 

पहले दिन का खेल खत्म होने पर हसीब हमीद 130 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 60 रन और रोरी बर्न्‍स 125 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 52 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत तके गेंजबाज इंग्लैंड का कोई भी विकेट नहीं ले पाए। इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।  टीम इंडिया के तीन विके21 रन पर ही गिर गए। एंडरसन ने पहली ही ओवर में लॉर्ड्स टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (0) को आउट किया। इसके बाद पुजारा को 2 रन पर एंडरसन ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों आउट करा दिया।

Women’s Cricket: न्यूजीलैंड के खिलाफ हो वाली टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी एंडरसन ने 7 रन पर आउट कर दिया। लंच के समय भारत चार विकेट पर 56 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 8 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट और क्रेग ओवर्टन ने 14 रन देकर 3 विकेट लिए। ओली रॉबिन्सन ने 16 रन देकर 2 और सैम करन ने 21 रन दो विकेट लिए। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (19) और अजिंक्य रहाणे (18) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक के स्कोर तक नहीं पहुंच पाया।

IND vs ENG: पहली पारी में 78 पर ढेर होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर ऐसे कसा तंज 

दूसरे सेशन में भी इंग्लैंड के गेंदबाजों का दबदबा रहा और रॉबिंसन ने ऋषभ पंत (2) को आउट कर दिया। इसके बाद रोहित शर्मा भी ज्यादा देर अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके। रोहित 105 गेंदों पर एक चौके की मदद से सर्वाधिक 19 रन बनाकर आउट हुए। इसकी दूसरी ही गेंद पर नए बल्लेबाज के रूप में उतरे मोहम्मद शमी को खाता खोल बिना क्रेग ओवर्टन ने आउट किया। भारत ने इसके बाद रवींद्र जडेजा (4), जसप्रीत बुमराह (0) और मोहम्मद सिराज (3) के विकेट मात्र 11 रन पर ही गंवा दिए। भारत की पारी में इशांत शर्मा 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

संबंधित खबरें

[ad_2]
Source link