Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IND vs ENG: लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे, लेकिन फिर भी इंग्लैंड मजबूत स्थिति में

[ad_1]

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने फॉर्म में लौटकर भारत को शुरुआती झटकों से संभाला, लेकिन आखिरी सेशन में इंग्लैंड ने तीन विकेट और चटकाकर दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने फॉर्म में चल रहे भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया था, जबकि विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे थे। भारत ने पहले तीन विकेट 56 रन पर गंवा दिए। दूसरे सेशन में 28 ओवर में रहाणे और पुजारा से 49 रन ही बने, लेकिन भारत ने कोई विकेट नहीं गंवाया। रहाणे ने 146 गेंद में 61 और पुजारा ने 206 गेंद में 45 रन बनाकर 100 रन की पार्टनरशिप की।

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा के विकेट से इंग्लैंड को खुशी और टेंशन दोनों मिलेगी, जानें इसकी वजह

खराब रोशनी के कारण मैच जल्दी रोके जाने पर भारत ने छह विकेट पर 181 रन बना लिए थे और उसके पास 154 रनों की बढ़त है। ऋषभ पंत 14 और ईशांत शर्मा चार रन बनाकर खेल रहे हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे और पुजारा ने कठिन पिच पर जबर्दस्त संयम का प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाजी की। रहाणे को 31 के स्कोर पर मोईन अली की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो ने जीवनदान भी दिया। दोनों के आखिरी सेशन में एक के बाद एक आउट होने से मैच फिर इंग्लैंड की गिरफ्त में आ गया। पुजारा को वुड ने बेहद खतरनाक गेंद पर आउट किया, जबकि रहाणे ने अली की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया। तीन ओवर बाद अली ने रविंद्र जडेजा को भी पवेलियन भेजकर भारत की मुश्किलें बढ़ा दीं।

एक बार फिर सस्ते में पवेलियन लौटे विराट, ड्रेसिंग रूम में कुछ इस तरह जाहिर किया गुस्सा, देखें VIDEO

इससे पहले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा जो अब तक इस सीरीज में मिडिल ऑर्डर की नाकामी की भरपाई करते आए हैं, लेकिन इस पारी में दोनों नहीं चल सके। ऐसे में कप्तान विराट कोहली से जो रूट की तरह कप्तानी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। कोहली 31 गेंद में 20 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। रूट ने वुड को गेंद जल्दी सौंप दी और एक्स्ट्रा स्पीड का फायदा उठाते हुए वुड ने भारत को शुरुआती झटके दिए। पहली पारी में शतक जमाने वाले राहुल 30 गेंद में पांच रन बनाकर आउट हुए। वहीं रोहित 36 गेंद में 21 रन बनाकर सीरीज में दूसरी बार पुल शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे। वुड को छक्का लगाने के बाद रोहित उसी ओवर में समान शॉट खेलने के प्रयास में नियंत्रण नहीं बना सके और डीप बैकवर्ड स्क्वेयर पर कैच दे बैठे। 

[ad_2]
Source link