Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह में बवाल, पुलिस और ‘आप’ कार्यकर्ताओं से भिड़े बीजेपी सांसद मनोज तिवारी

नई दिल्ली। दिल्लीवासियों का 14 साल का वनवास आखिरकार खत्म हो गया। रविवार को यमुना नदी पर बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर ब्रिज का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उद्घाटन किया। लेकिन उद्घाटन समारोह के दौरान दो राजनीतिक पार्टियों के बीच हाथापाई हो गई। इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी।

दरअसल, सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह के मौके पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी पहुंचे थे। यह देख आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान मनोज तिवारी को गुस्सा आ गया और वो पुलिस से भिड़ गए। बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मैंने ब्रिज के निर्माण को दोबारा शुरू कराया था और अब अरविंद केजरीवाल उद्घाटन समारोह आयोजित कर रहे हैं।

न्यूज एजेंसी ANI द्वारा जारी वीडियो में मनोज तिवारी आप कार्यकर्ता को मारने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं। जबकि पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है। जिसमें वह पुलिस से हाथ छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा ‘मैं उद्घाटन समारोह में आमंत्रित था। मैं यहां से सांसद हूं। इसमें क्या परेशानी है? मैं क्रिमिनल हूं? पुलिस मुझे घेर क्यों रही है? मैं यहां अरविंद केजरीवाल का स्वागत करने के लिए आया हूं। आप समर्थकों और पुलिस ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया।

वहीं इस हंगामे के बाद आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे ने कहा, यहां हजारों लोग बिना निमंत्रण पत्र के आए हैं। उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी अपने आपको वीआईपी मानते हैं। बीजेपी के समर्थकों ने AAP कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के साथ मारपीट की है, उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बता दे सिग्नेचर ब्रिज का प्रस्ताव 2004 में पेश किया गया था जिसे 2007 में दिल्ली मंत्रिपरिषद की मंजूरी मिली थी। इसके लिए 1131 करोड़ का प्रस्ताव पास किया गया था लेकिन इसकी लागत 2015 में बढ़कर 1,594 करोड़ रूपए हो गई।