Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिकी दौरे में राष्ट्रपति ट्रंप से दो बार मिलेंगे इमरान खान

 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने वाशिंगटन दौरे के दौरान दो बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को भी संबोधित करेंगे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से शुक्रवार को मिली।

इमरान खान की यह अमेरिका की दूसरी यात्रा होगी। इससे पहले जुलाई में उन्होंने ट्रंप के साथ वन ऑन वन मीटिंग की थी। उनके कार्यक्रम के अनुसार खान 21 सितम्बर को न्यूयॉर्क आएंगे और 74वें यूएनजीए के सत्र को संबोधित करेंगे। वे यहां 27 सितम्बर को विश्व समुदाय को भी संबोधित करेंगे।

जानकारी के अनुसार इमरान खान की ट्रंप के साथ पहली मुलाकात लंच पर होगी और दूसरी चाय पर। वह विश्व के नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगे और उन्हें कश्मीर की स्थिति से अवगत कराएंगे। अपनी अमेरिका की यात्रा से पहले वह वह सऊदी-अरब भी जाएंगे, जहां वे शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे।

इससे पहले सऊदी-अरब के दौरे के दौरान इमरान खान ने मक्काह में आयोजित ऑर्गनाइजेशन के 14वें समिट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था।