Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हैदराबाद बलास्ट: NIA कोर्ट ने दो को दोषी करार दिया, दो बरी

हैदराबाद: हैदराबाद में 2007 में हुए दोहरे बम ब्लास्ट मामले में फैसला आ गया है। मंगलवार को मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दो अभियुक्तों को दोषी करार दिया है। जबकि दो को बरी कर दिया है। अनिक शाफीक सईद और इस्माइल चौधरी को दोषी ठहराया गया। मामले में दो और आरोपी बरी कर दिए गए हैं। पांचवें आरोपी पर फैसला सोमवार को सुनाया जाएगा। दो आरोपी फरार है।

10 सितंबर को मुकर्रर होगी सज़ा

शाफीक सईद और इस्माइल चौधरी को दोषी पाया गया है। जबकि फारूक शरफुद्दीन व सादिक अहमद शेख को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया गया। लोक अभियोजक सेशु रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि इस मामले से जुड़े पांचवें आरोपी तारिक अंजुम के बारे में फैसला की घोषणा सोमवार को की जाएगी। दोषी करार अभियुक्तों की सजा का ऐलान 10 सितंबर को होगी।

आतंकी संगठन से था ताल्लुक

इससे पहले 27 अगस्त को मामले में फैसला 4 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया था। तेलंगाना पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस ब्रांच ने मामले की जांच की और 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी इंडियन मुजाहिदीन के कथित आतंकवादी थे। एजेंसी ने 5 आरोपियों के खिलाफ 4 चार्ज शीट दायर किए थे और दो फरार आरोपियों रियाज भटकल और इकबाल भटकल को भी नामजद किया था।

विस्फोट में 44 लोगों की हुई थी मौत

गौरतलब हो कि राज्य में 25 अगस्त 2007 को गोकुल चाट पर विस्फोट हुए थे, 32 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे। वहीं राज्य सचिवालय से सटे लुंबिनी पार्क के ओपन एयर थिएटर में हुए विस्फोट में 12 लोग मारे गए थे और 21 अन्य घायल हुए थे। इसके अलावा दिलसुखनगर के फुटओवर ब्रिज के नीचे से एक बम भी बरामद किया गया था।