Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

VIDEO: क्या ये है राम राज़?, दबंगो से भिखारियों से जबरदस्ती ‘जय श्री राम के नारे’…

 

इन दिनों पश्चिम बंगाल से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. चूँकि इस वीडियो में एक व्यक्ति ज़बरदस्ती बुजुर्ग मुस्लिम भिखारियों को जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए मजबूर कर रहा है, अत: यही वजह इस वीडियो के वायरल होने का कारण बन रही है ।

इस वीडियो को सबसे पहले रिफत जावैद नाम के व्यक्ति ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर शुक्रवार 30 मार्च को अपलोड किया था । इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दोनों भिखारी अंधे है और इनमे से पुरुष बुजुर्ग भिखारी के बाए हाथ में ओउम् लिखा एक झंडा दिंखाई दे रहा है, जो शायद ज़बरदस्ती पकडाया गया है।

शख्स लगातार बुजुर्ग पर नारे लगाने का दबाव डालता है, लेकिन तभी पीछे से एक और युवक आता हुआ दिखाई देता है और वह बुजुर्ग की बांह पकड़कर उसे झकझोकरते चिल्लाकर कहता है- ”बोल न…” आखिर बुजुर्ग जय श्रीराम का उच्चारण करता है, लेकिन उस पर दबाव डाल रहा शख्स उससे जोर से बोलने के लिए कहता है और फिर माता का नारा लगवाता है।

यह वीडियो इतनी तेज़ी से वायरल हुआ कि पोस्ट होने के 6 घंटों के भीतर ही साढ़े आठ हजार बार इस वीडियो को देखा जा चुका था तथा 443 बार इसे शेयर किया जा चुका था। आपको बता दें कि इस पोस्ट को सबसे पहले पोस्ट करने वाला शख्स पेशे से पत्रकार है और बीबीसी में काम कर चुका है।

शर्मसार कर देने वाला वीडियो