Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

HP News suicide note found in Dharamshala Double Suicide Case

[ad_1]

ऊना/धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला (Dharamshala) में शुक्रवार को एक महिला और पुरुष ने होटल के कमरे में सुसाइड कर लिया. ये दोनों जिला ऊना के पंजोआ क्षेत्र से भागे थे और धर्मशाला के कैंट रोड पर स्थित एक निजी होटल के कमरा नंबर 405 में रुके हुए थे. यहां पर दोनों ने जहर निगलकर आत्महत्या कर ली. दोनों ने बुधवार रात को जहर निगल लिया था और गुरुवार सुबह होटल स्टाफ को इसकी सूचना मिली.

मामले में अब चौंकाने वाली बातें भी सामने आई हैं. महिला और पुरुष के अलावा, एक अन्य शख्स से महिला की बातचीत के ऑडियो सामने आए हैं. इन्हें सोशल मीडिया पर भी सांझा किया गया है. ऑडियो में दावा है कि महिला के पति और पुरुष से बातचीत है. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है. ऑडियो में एक शख्स काजल से उसके कितने लोगों के साथ रिलेशनशिप रहे हैं, के बारे में पूछता है और साथ ही कहता है कि उसे अपना घर भी बचाना है. वहीं, अन्य ऑडियो में बातचीत में एक शख्स महिला से पूछता है कि उसने जहरीला पदार्थ क्यों खाया. ऑडियो से लग रहा है कि महिला ने पहले भी जान देने की कोशिश की है. हालांकि, एक शख्स पूछता है कि उसने ऐसा क्यों किया? लगातार दोनों में बातचीत हो रही है और महिला रोती भी रहती है.  फिलहाल, पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है और होटल के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है.

क्या है मामला

पुलिस के मुताबिक, दरअसल, बुधवार सुबह होटल कर्मचारियों की ओर से कमरे में फोन कॉल की गई तो कोई जबाव नहीं मिला. बार बार फोन कॉल करने पर भी कोई जबाव नहीं मिला तो फिर होटल कर्मचारियों को शक हुआ और उन्होंने इस बात की जानकारी तुंरत धर्मशाला पुलिस स्टेशन को दे दी. जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और जब दरबाजा तोड़ अंदर दाखिल हुए तो सबके होश फाख्ता हो गये. अंदर दो शव पड़े हुये थे. पुलिस ने जब मौका ए हालत का पूरी गहराई के साथ निरीक्षण किया तो पाया कि मौके पर एक सुसाइड नोट भी था.

एँट्री से मिला रिकॉर्ड

पुलिस ने घटना की तहकीकात के बाद होटल में हुई उनकी एंट्री को भी खंगाला जिसमें उनका पता ठिकाना ऊना जिले का पाया गया, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत उनके परिजनों को इतलाह दी और उन्हें घटनास्थल पर पहुंचने की बात कही, मृतकों की पहचान राजीव कुमार (38), ऊना के पंजोहा निवासी के तौर पर हुई है, जबकि मृतक महिला काजल (30) भी पंजोहा की ही रहने वाली थीं.

दोनों के दो-दो बच्चे हैं

जानकारी के मुताबिक, मृतक शख़्स एक शिक्षक बताया जा रहा है, जिसके घर पर दो बच्चे भी हैं, जिनमें से एक बेटी का जन्म महज़ 15 दिन पहले हुआ बताया जा रहा है. मृतक शिक्षक की पत्नी भी शिक्षक ही बताई जा रही है. वहीं जिस महिला ने ख़ुदकुशी की है, उसका ऊना के अंबोटा में मायका बताया जा रहा है और ऊना के पंजोआ में उसकी शादी हुई थी, जहां इस शिक्षक का घर था, सूत्र बता रहे हैं कि महिला की शादी के बाद ही ये दोनों सम्पर्क में आये थे, और मृतक महिला के भी दो बच्चे बताये जा रहे हैं. महिला का पति घर से बाहर किसी कंपनी में नौकरी किया करता था और कामकाज के सिलसिले में ज़्यादा घर से बाहर ही रहता था.

क्या कहती है पुलिस

जानकारी ये मिल रही है कि इस दौरान कुछ दिन पहले रिश्तेदारों ने इन दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. इसके बाद घर में काफी विवाद भी हुआ था और इस सबके बीच दोनों अपने घरों से बाहर धर्मशाला आ गए थे. यहां बुधवार रात को सन्दिग्ध परिस्थितियों में इनका मृत देह पाई गई. एएसपी कांगड़ा पुनीत रघु की अगुवाई में सदर थाना पुलिस धर्मशाला की टीम घटनास्थल पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. फ़िलहाल शवों की शिनाख़्त के लिए दोनों के परिजनों को धर्मशाला बुलाकर पंचनामा जैसी तमाम कार्यवाही अमल में लाई गई ही. मौत की प्राथमिक वजह सल्फास खाने से ही बताई जा रही है फिर भी पोस्टमार्टम के बाद बिसरा रिपोर्ट में ही खुलासा होगा कि असली वजह क्या थी, पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. पुलिस अधीक्षक कांगड़ा खुशहाल सिंह ने ख़ुदकुशी के इस मामले की पुष्टि की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]
Source link