Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तर प्रदेश :विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से छुड़ाए गए बंधक श्रमिक

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले से 11 मजदूरों की सकुशल हुई घरवापसी

जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत तीरथगढ़ पेरमापारा एवं ग्राम पंचायत मामडपाल मुनगा थाना दरभा के पंद्रह श्रमिकों को आंध्रप्रदेश के प्रकासम जिले में बनाया गया था बंधक जिसमें से चार श्रमिक भाग कर जगदलपुर आकर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन से श्रमिकों को छुड़ाने की अपील की थी जिसपर संवेदनशील विधायक ने तत्काल संज्ञान लेते हुए श्रम मंत्री एवं जिला प्रशासन से की थी बात।

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के ओंगोले से 11 मजदूरों की सकुशल घरवापसी हो गई है। बस्तर जिला प्रशासन द्वारा गठित रेस्क्यू दल ने इन मजदूरों की मजदूरी भुगतान प्राप्त करने के बाद बस्तर पहुंचाया। उल्लेखनीय है कि दरभा विकासखण्ड के तीरथगढ़ क्षेत्र के मजदूरों को अधिक भुगतान का लालच देकर प्रकाशम जिले के ओंगोले बुलाने और ठेकेदार के चंगुल में फंसने के बाद बहुत अधिक काम लेने के साथ ही प्रताड़ित करने की शिकायत संसदीय सचिव एवं क्षेत्रीय विधायक श्री रेखचंद जैन के माध्यम से जिला प्रशासन को प्राप्त हुई थी।

कलेक्टर श्री रजत बंसल द्वारा इन मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए गठित रेस्क्यू टीम 23 सितंबर को प्रकाशम जिले के लिए रवाना हुई और वहां के कलेक्टर से मुलाकात कर मजदूरों की रिहाई के लिए आग्रह किया। प्रकाशम कलेक्टर के निर्देश में गठित वहां के स्थानीय दल की सहायता से इन मजदूरों को समता नगर ओंगोले से रेस्क्यू किया गया। इन मजदूरों की पूरी मजदूरी का भुगतान भी दिलाया गया।