Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तर प्रदेश : AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असाउद्दीन ओवैसी आज आएंगे प्रयागराज

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर के अब हर राजनीतिक पार्टी की गतिविधियां तेज़ हो गई है. आने वाले 25 सितंबर को एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी प्रयागराज आएंगे. तकरीबन दो से ढाई घंटे तक प्रयागराज में रहेंगे और अटाला क्षेत्र के मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज के ग्राउंड में एक सभा को संबोधित करेंगे.

ऐसे में ओवैसी के दौरे को देखते हुए एआईएमआईएम ने तैयारियां तेज कर दी हैं. तैयारियों का जायजा लेने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली शुक्रवार की देर शाम पहुंचे और कार्यकर्ताओं से मिलकर समीक्षा की इस दौरान कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखने को मिली.

एआईएमआईएम में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके परिवार के शामिल होने की वजह से अतीक का परिवार भी इस आयोजन को सफल बनाने में जुटा हुआ है. पार्टी के नेताओं का दावा है कि अतीक अहमद के पार्टी में शामिल होने की वजह से प्रयागराज के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा. कार्यकर्ताओ ओवैसी के आगमन को लेकर शहर के कई इलाकों की सड़कों पर बैनर और पोस्टर भी लगा दिया है.

मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज में 25 सितम्बर को ओवैसी का कार्यक्रम होगा.
एआईएमआईएम प्रयागराज के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम का कहना है कि मुस्लिम समुदाय के साथ साथ अन्य समुदाय से जुड़े लोग भी aimim पार्टी को पसंद है साथ ही पूर्व सांसद अतीक अहमद के पार्टी में शामिल होने की वजह से प्रयागराज के साथ ही पूरे उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम की ताकत बढ़ेगी. उनका यह भी दावा है कि आगामी 2022 के चुनाव में प्रयागराज में सपा, बसपा और कांग्रेस तीसरे नबंर के लिए लड़ेंगे, जबकि मुख्य मुकाबला सिर्फ भाजपा और एआईएमआईएम के बीच ही होगा.पार्टी के जिला महासचिव जीशान रहमानी का दावा है कि एआईएमआईएम पार्टी सिर्फ प्रयागराज नहीं बल्कि कौशांबी, प्रतापगढ़, फतेहपुर, श्रावस्ती के साथ ही प्रदेश के अलग-अलग जिलों में एआईएमआईएम को मजबूती व बढ़त मिलेगी. अतीक अहमद प्रदेश स्तर के नेता हैं, इसलिये पार्टी के साथ उनके जुड़ने से पूरे प्रदेश में एआईएमआईएम को सीटें मिल सकती हैं।शुक्रवार को तैयारियों का जायजा लेने एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली पहुंचे प्रयागराज पहले से प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पहुंचकर जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने बताया असदुद्दीन ओवैसी की जनसभा 25 सितंबर को होनी है जिसमें 100 लोगों का जिला प्रशासन ने परमिशन दिया है उनका यह भी कहना है पार्टी के जनाधार को देखते हुए भीड़ बढ़ सकती है. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन भी शामिल होंगी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा पूर्व सांसद अतीक अहमद का पैगाम भी कल सुनाया जाएगा