Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बर्थडे स्पेशल: कुछ इस मिली थी पहली फिल्म, आज हैं साऊथ के सुपर स्टार…

जिस तरफ बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग विराट और अनुष्का की शादी का जश्न मना रहे हैं वहीं दूसरी तरफ साउथ इंडस्ट्री के लोगो के लिए भी ये दिन किसी जश्न से कम नही है…

दरअसल आज साउथ के सुपर डुपर हिट स्टार रजनीकांत का हैप्पी बर्थडे है. जी हां आज के दिन वो पूरे 67 साल के हो गए हैं…

उनका नाम माता पिता ने शिवाजी राव गायकवाड़ रखा था, लेकिन फिल्‍मों में बुलंदियों को रजनीकांत के नाम से ही छुआ. आईये आज हम इस मौके पर आपको उनकी लाइफ से रिलेटेड कुछ इंट्रेस्टिंग किस्से बताते हैं…

विराट ने अनुष्का को कुछ इस तरह किया प्रपोज़, वायरल हुआ वीडियो

रजनीकांत का हैप्पी बर्थडे

बहुत कम लोग जानते हैं कि रजनीकांत की फिल्‍मों में दिलचस्‍पी थी और वह एक्टिंग करना चाहते थे. इसी शौक की वजह से उन्‍होंने 1973 में मद्रास फिल्म इंस्‍टीट्यूट से एक्टिंग में डिप्लोमा लिया था.

रजनीकांत की मुलाकात एक नाटक के मंचन के दौरान फिल्म निर्देशक के. बालाचंदर से हुई थी, जिन्होंने उन्‍हें तमिल फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था.

इस तरह उनके करियर की शुरुआत सुपर स्टार, लेजेंट, खलनायक, बालाचंदर निर्देशित तमिल फिल्म ‘अपूर्वा रागंगाल’ (1975) से हुई, जिसमें वह खलनायक बने थे. यह भूमिका यूं तो छोटी थी, लेकिन उनके काम की तारीफ हुई. इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था.

रजनी तमिल फिल्मों में खलनायक की भूमिकाएं निभाने के बाद वह धीरे-धीरे स्थापित अभिनेता के तौर पर उभरे. तेलुगू फिल्म ‘छिलाकाम्मा चेप्पिनडी’ (1975) में उन्हें पहली बार हीरो का रोल मिला और फिर उन्‍होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद देखते ही देखते रजनीकांत तमिल सिनेमा पर छा गए.

रजनीकांत ने कई बॉलीवुड फिल्‍मों में भी काम किया. इनमें ‘मेरी अदालत’, ‘जान जॉनी जनार्दन’, ‘भगवान दादा’, ‘दोस्ती दुश्मनी’, ‘इंसाफ कौन करेगा’, ‘असली नकली’, ‘हम’, ‘खून का कर्ज’, ‘क्रांतिकारी’, ‘अंधा कानून’, ‘चालबाज’, ‘इंसानियत का देवता’ आदि शामिल हैं..