Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कभी डॉक्टर बनना चाहते थे ये मशहूर विलेन, इस वजह से बन गए एक्ट्रेस…

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई फेमस कलाकार ऐसे है जिनके अभिनय की छाप आज भी लोगों के दिमाग में ताजातरीन है ऐसे है एक फेमस अभिनेता यह भी है जिन्होंने फिल्मी पर्दे पर विलेन के रोल में अपनी खास पहचान बनाई है.

जी हां हम बात कर रहे है बॉलीवुड के अभिनेता प्रेम चोपड़ा की जिनका खलनायक वाला रोल दर्शकों का पसंदीदा रोल रहा है. आज बॉलीवुड का ये फेमस खलनायक अपना 84 वां जन्मदिन मना रहा है. प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितंबर 1935 में लाहौर में हुआ था आइए जानें इस अभिनेता से जुड़ी कुछ खास बातें….

प्रेम चोपड़ा ने चुनी फिल्म की राह

प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर में हुआ. वह अपने छह भाई बहनों में तीसरे नंबर पर थे. भारत विभाजन के बाद उनका परिवार शिमला आ गया और उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा वहीं से पूरी की.

इसके बाद उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय से स्नातक की अपनी शिक्षा पूरी की इस दौरान उन्होंने कॉजेल में एक्टिंग भी की स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रेम चोपड़ा ने निश्चय किया कि वह अभिनेता के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाएंगे.

लेकिन उनके पिता उन्होने एक्टर नही बल्कि डॉक्टर बनाने चाहते थे लेकिन पिता के इस ख्याल पर उन्होने साफ मना कर दिया और अपने अभिनय के सपने को साकार करने के लिए जी जान लगा दी वह पचास के दशक के अंतिम वर्षो में मुंबई आ गए. मुंबई जब आए तो उन्हे काफी कठिनाईयों का भी सामना करना पड़ा, उन्होने टाईम्स ऑफ इंडिया के सकुर्लेशन अखबार में नौकरी भी की.

इसी बीच उन्हें एक पंजाबी फिल्म चौधरी करनैल सिंह में काम करने का मौका मिला और साल 1960 में रिलीज हुई यह फिल्म हिट फिल्म साबित हुई . 1964 में प्रेम चोपड़ा की बॉलीवुड फिल्म ‘वो कौन थी’ रिलीज हुई. जिसमें प्रेम चोपड़ा विलेन के किरदार को निभाते हुए दिखें. प्रेम चोपड़ा की यह फिल्म उस दौर की हिट फिल्म साबित हुई. धीरें-धीरे प्रेम बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक से बढ़कर एक हिट फिल्म देते हुए दिखें.