Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Happy Birthday: कुछ ऐसी थी हेमा और धर्मेंद्र की दिलचस्प लव लाइफ…

बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी का नाम बॉलीवुड की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शुमार है जिन्होंने सिर्फ 70mm की स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि राजनीतिक पटल पर भी सफलता का परचम लहराया है. 

लेकिन अगर उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो बॉलीवुड में अपने डेब्यू से लेकर अपने लव अफेयर तक अक्सर सुर्खियों में रहीं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको हेमा और धर्मेंद्र की कहानी से जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं…

बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी 

साल 1964 में हेमा मालिनी को तमिल डायरेक्ट सीवी श्रीधर ने रिजेक्ट कर दिया था. उनका मानना था कि हेमा मालिनी में हीरोइन बनने वाली बात नहीं हैं. इस फिल्म में ये रोल बाद में जयललिता को दिया गया था. हेमा मालिनी को पहली बार फिल्म में काम 1965 में मिला था. फिल्म ‘पांडवा वनवासम’ में उन्होंने एक छोटा सा किरदार निभाया था.

इसके बाद हेमा मालिनी ने साल 1968 में राज कपूर के साथ फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म ने को कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन हेमा मालिनी को उनके किरदार और अभिनय के लिए काफी तारीफें मिली थीं. 

इसके बाद उन्हें फिल्म ‘जॉनी मेरा नाम’ में देव आनंद और ‘तुम हसीन मैं जवान’ में धर्मेंद्र के अपोजिट कास्ट कर लिया गया था. दोनों ही फिल्म सुपरहिट साबित हुईं.

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर हुई थी. इस बाद इस जोड़ी ने 40 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया. जब धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हुआ था तब वो पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे.

अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: द ऑथोराइजड बायोग्राफी’ में हेमा मालिनी ने खुलासा किया है कि अपने समय के दो सुपरस्टार जितेंद्र, संजीव कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. लेकिन वो धर्मेंद्र थे जिन्होंने हेमा मालिनी का दिल जीता था.